करवाचौथ के लिए जरूर खरीदें ये 5 मेकअप प्रोडक्ट, हर लुक क्रिएट करना होगा आसान

करवाचौथ के लिए जरूर खरीदें ये 5 मेकअप प्रोडक्ट, हर लुक क्रिएट करना होगा आसान

October 9, 2022 Off By NN Express

मेकअप करना किसी को पसंद होता है तो किसी को ना पसंद होता है। हालांकि कुछ महिलाएं तीज त्योहार पर इसे जरूर करती हैं। हिंदू त्योहारों में करवाचौथ को सुहागिनों का व्रत बताया गया है। ऐसे में महिलाें इस दिन पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं और 16 श्रृंगार के साथ तैयार होती हैं। अब जिन महिलाओं को मेकअप पसंद नहीं होता उनके पास मेकअप का सामान मिलना नामुमकिन है। ऐसे में इस त्योहार पर खास दिखने के लिए आपके पास कुछ मेकअप प्रोडक्ट्स होने चाहिए।

1) फाउंडेशन/ बीबी या सीस क्रीम 

मेकअप किट में बेस का होना जरूरी है। मेकअप शुरू करने के लिए अपने चेहरे को साफ करें और फिर मॉइश्चराइज करने के बाद मेकअप से शुरुआत करें। बेस लगाने से मेकअप की शरुआत करें। हैवी मेकअप बेस के लिए फाउंडेशन का इस्तेमाल करें और लाइट मेकअप के लिए बीबी या सीसी क्रीम का यूज करें। 

 2) लूज पाउडर/ कॉम्पेक्ट 

मेकअप के सामान में कॉम्पेक्ट या लूज पाउडर को जरूर शामिल करें। जिन लोगों को बहुत ज्यादा पसीना आता है उनके लिए ये बेहद जरूरी है। साथ ही बेस को सेट करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। 

3) आईशैडो-ब्लशर किट 

अगर मेकअप कभी कभी करती हैं तो एक ऐसी किट में इंवेस्ट करें जिसमें सब कुछ हो। खासकर आईशैडो के रंग और ब्लशर के शेड। आई मेकअप के लिए ये किट काफी अच्छी और जरूरी हैं।

4)  आईब्रो इंहेंसर 

लुक को इहेंस करने के लिए आइब्रो सेटिंग जरूरी है। इसलिए आईब्रो इंहेंसर जरूर खरीदें। ये दो रंगों में आता है ृ, ब्राउन और ब्लैक आप अपनी चॉइस के मुताबिक इसे खरीद सकते हैं। 

5) लिपस्टिक

लुक कम्पलीट करने के लिए लिपस्टिक जरूरी है। ऐसे में अपनी पसंद के रंग को किट में शामिल करें। करवाचौथ मेकअप के लिए लाल, गुलाबी या मरून रंग को खरीद सकते हैं।