ASIA CUP 2023: आज होगी भारत व पाकिस्तान के बीच मैच

ASIA CUP 2023: आज होगी भारत व पाकिस्तान के बीच मैच

September 2, 2023 Off By NN Express

दिल्ली । एशिया कप 2023 का तीसरा मुकाबला शनिवार को कैंडी में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। मैच की शुरुआत भारतीय टाइमिंग के मुताबिक दोपहर 3:00 बजे से होगी। टॉस दोपहर 2:30 बजे होगा।

पाकिस्तान की टीम अपने पहले मैच में नेपाल को हरा चुकी है। वहीं, यह भारतीय टीम का पहला मुकाबला होगा। दोनों टीमें वनडे फॉर्मेट में चार साल के बाद आमने-सामने हो रही हैं। इससे पहले इनकी आखिरी भिड़ंत 2019 वर्ल्ड कप में हुई थी।

पाकिस्तान ने मैच से एक दिन पहले ही प्लेइंग-11 की घोषणा कर दी। भारतीय टीम की प्लेइंग-11 टॉस के वक्त सामने आएगी।

बारिश की 84% संभावना
अलग-अलग वेदर वेबसाइट्स के मुताबिक कैंडी में शनिवार को दोपहर में मैच के समय बादल छाए रहेंगे। मैच के दौरान बारिश की 84% संभावना है।

हेड टु हेड

ओवरऑल भारत और पाकिस्तान के बीच 132 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं। भारत ने 55 और पाकिस्तान ने 73 मैचों में जीत हासिल की है। 4 मैच बेनतीजा रहे हैं। वनडे एशिया कप में दोनों टीमें आखिरी बार 2018 में भिड़ी थीं। तब इनके बीच 2 मैच खेले गए थे और दोनों बार भारत ने जीत दर्ज की थी।

एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में इन टीमों का हेड टु हेड क्या रहा है यह आप अगली तस्वीर में देख सकते हैं।

श्रीलंका में दोनों ने एक-एक मुकाबला जीता

श्रीलंका में एशिया कप के दौरान भारत-पाक की टीमें 3 बार भिड़ी हैं। एक-एक बार दोनों को ही जीत मिली। एक मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा।

आखिरी बार 2010 में दोनों टीमें दाम्बुला के मैदान पर आमने-सामने हुई थीं। इस मुकाबले को भारत ने एक गेंद बाकी रहते 3 विकेट से जीता था। इससे पहले 2004 में कोलंबो के मैदान पर हुआ मुकाबला पाकिस्तान ने 59 रन से जीता था। दोनों टीमें कैंडी में पहली बार वनडे में आमने-सामने होंगी।

शुभमन गिल इस साल भारत के टॉप स्कोरर

साल 2023 में वनडे क्रिकेट में भारत के लिए शुभमन गिल टॉप स्कोरर रहे हैं। वहीं, कुलदीप यादव टॉप विकेटटेकर रहे हैं। इस साल वनडे में भारत के टॉप बैटर और बेस्ट बॉलर का प्रदर्शन अगली तस्वीर में देखिए।

बाबर आजम के लिए शानदार रहा यह साल
यह साल पाक कप्तान बाबर आजम के लिए बहुत अच्छा रहा है। वो इस साल पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। गेंदबाजी में हरिस रऊफ ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस साल उन्होंने 17 विकेट लिए है।  

पिच रिपोर्ट
यहां पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 250 रन है। पिच शुरुआत में सीम गेंदबाजों के लिए मददगार हो सकती है। जैसे-जैसे गेम आगे बढ़ेगा, इससे स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी/शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

पाकिस्तान: 
बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।