करतला : विद्युत समस्या को लेकर आंदोलन की चेतावनी, भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य नरेंद्र बिंझवार ने लिखा अधीक्षण अभियंता कोरबा को पत्र

करतला : विद्युत समस्या को लेकर आंदोलन की चेतावनी, भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य नरेंद्र बिंझवार ने लिखा अधीक्षण अभियंता कोरबा को पत्र

August 25, 2023 Off By NN Express

कोरबा/करतला, 25 अगस्त । विदित हो कि बरपाली सबडिवीजन में विद्युत की समस्या बहुत पहले से बनी हुई है, जिस पर क्षेत्र के ग्रामवासियों द्वारा कई बार विद्युत विभाग को लिखित और मौखिक रूप से सूचना दी जाती रही है। किंतु विद्युत विभाग द्वारा इस पर अभी तक कोई पुख्ता व्यवस्था नहीं किया गया है। अब इस समस्या को लेकर ग्राम देवलापाठ जो कि बरपाली सब डिवीजन के अंतर्गत आता है वहां के ग्रामीणों ने लो वोल्टेज की समस्या को लेकर अब जन आंदोलन करने का मन बना लिया है।

भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य नरेंद्र कुमार बिंझवार ने कोरबा के अधीक्षण अभियंता विद्युत विभाग को क्षेत्र की समस्या को लेकर पत्र लिखा है। जिसमें उनके द्वारा लो वोल्टेज की समस्या के बारे में जिक्र करते हुए कहा गया है कि वर्तमान में 100 के व्ही का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है जिसे 200 के व्ही में परिवर्तित कर दिया जाए तो इस समस्या का स्थाई समाधान हो सकता है।

साथ ही गांव के प्राथमिक शाला के ऊपर एलटी लाइन गुजरा हुआ है , जिसका तार काफी पुराना होकर जर्जर हो गया है तथा कई बार टूट चुका है इससे गंभीर हादसा होने की संभावना है। उन्होंने संबंधित विभाग द्वारा समस्याओं का 5 दिन के अंदर निराकरण करने की मांग की है। मांग पूरी न होने पर देवलापाठ के ग्रामीणों द्वारा कोरबा चाम्पा मुख्य मार्ग पर चक्काजाम/आंदोलन किया जाएगा।