WhatsApp पर AI-जनरेटेड स्टिकर कैसे बनाएं, जाने आसान से स्टेप…

WhatsApp पर AI-जनरेटेड स्टिकर कैसे बनाएं, जाने आसान से स्टेप…

August 24, 2023 Off By NN Express

WhatsApp बीटा ने इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर AI स्टिकर के लिए सपोर्ट जोड़ा है। व्हाट्सएप पर यह पहला फीचर है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का यूज करता है। जैसा कि बताया गया है, AI स्टिकर बनाने का ऑप्शन मौजूदा समय में केवल एंड्रॉइड 2.23.17.14 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा में चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया गया है।

नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को एआई को वांछित दृश्य का वर्णन करके वैयक्तिकृत स्टिकर बनाने में सक्षम बनाती है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यह फीचर दुनिया भर के व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो जाएगा।

फीचर ट्रैकर WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में नए अपडेट का जिक्र करते हुए बताया कि यह फीचर फिलहाल सीमित संख्या में टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। अन्य सभी स्टिकर की तरह, एआई-जनरेटेड स्टिकर की सुविधा स्टिकर टैब में रखी गई है। स्टिकर जेनरेट करने के लिए यूजर्स को नए Create बटन पर टैप करना होगा।

WhatsApp पर AI-जनरेटेड स्टिकर कैसे बनाएं

1 – WhatsApp ऐप लॉन्च करें और किसी भी चैट को खोलें पर क्लिक करें।

2 – चैट में, स्टिकर विंडो खोलने के लिए नीचे स्थित स्माइली आइकन का चयन करें।

3 – एक बार जब आपको एआई स्टिकर बनाने की सुविधा मिल जाए, तो “अपना खुद का एआई स्टिकर बनाएं” टैब पर क्लिक करें।

4 – ‘बनाएं’ चुनें और उस स्टिकर का डिटेल बताएं जिसे आप बनाना चाहते हैं।

5 – यह सुविधा आपके डिटेल के आधार पर आपको अलग-अलग ऑप्शन प्रोवाइट करेगी।

इसलिए, AI स्टिकर का निर्माण उपयोगकर्ता द्वारा दिए गए विवरण पर आधारित है।

व्हाट्सएप ने किसी समयसीमा की पुष्टि नहीं की है कि यह एआई स्टिकर सुविधा सभी उपयोगकर्ताओं के लिए कब उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा, मेटा ने उस जेनरेटिव एआई के नाम का उल्लेख नहीं किया है जिसका उपयोग वह इन स्टिकर को बनाने के लिए कर रहा है। चूंकि, जेनरेटिव एआई कुछ सुरक्षा और कॉपीराइट जोखिमों के साथ भी आता है, इसलिए यह देखना बाकी है कि मेटा इन एआई स्टिकर को सुरक्षित करने के लिए कोई और कार्रवाई करता है या नहीं।