‘विराट को बलि का बकरा मत बनाओ’, शास्त्री के सुझाव पर आया मांजरेकर का बड़ा बयान

‘विराट को बलि का बकरा मत बनाओ’, शास्त्री के सुझाव पर आया मांजरेकर का बड़ा बयान

August 23, 2023 Off By NN Express

Virat Kohli At Number-4 : Asia Cup 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. 2 सितंबर को टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. लेकिन इससे पहले भारतीय टीम के सामने एक बड़ा सवाल है और वो है नंबर-4 पोजीशन का… असल में, एक लंबे वक्त से टीम इंडिया नंबर-4 के लिए परफैक्ट बल्लेबाज की तलाश कर रही है, मगर अब तक उसकी तलाश खत्म नहीं हो सकी है. ऐसे में अगस्त के आखिरी सप्ताह में टीम इंडिया NCA में एक कैंप में हिस्सा लेगी, जहां वो मिडिल ऑर्डर की इस समस्या का जवाब तलाशेगी. 

रवि शास्त्री ने दी थी सलाह

एशिया कप 2023 के लिए चुनी गई टीम में केएल राहुल को चुना गया है, लेकिन उनकी फिटनेस अभी भी चिंता का विषय है. रिपोर्ट्स की मानें, तो वह पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में चौथे नंबर पर कौन खेलेगा? इसपर चर्चा हो रही है. पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री ने इसपर बात करते हुए कहा, अगर कोहली को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी पड़ी तो वह टीम के पक्ष में होगा. आप जानते हैं मैने कई बार इस बारे में बात करने के बारे में सोचा है.

शास्त्री के इस बयान पर रविचंद्रन अश्विन ने भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि, अगर जरूरी हो तो विराट को इस पोजीशन पर बैटिंग करनी चाहिए. मुझे लगता है कि उन्होंने यह सुझाव इसलिए दिया ताकि हम एक बाएं हाथ के बल्लेबाज को टीम में शामिल कर सकें. लेकिन ये तभी संभव है, जब राहुल ना खेल रहे हों और टीम को अलग से विकेटकीपर खिलाना पड़े.

संजय मांजरेकर ने दिया जवाब

एक ओर जहां रविचंद्रन अश्विन ने रवि शास्त्री द्वारा विराट कोहली के नंबर-4 पर बैटिंग वाले बयान का सपोर्ट किया. वहीं संजय मांजरेकर ने शास्त्री के सुझाव को सिरे से नाकार दिया. उन्होंने कहा, विराट कोहली को बलि का बकरा बिलकुल ना बनाया जाए. याद रखें 2007 के वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर के साथ क्या हुआ था. आप जितना अधिक ईशान किशन जैसे अन्य विकल्पों पर बात करते हैं कोहली के बैटिंग ऑर्डर को उतना पीछे कर दिया जाता है. ऐसे में तो वो बेवजह बलि का बकरा बन गए हैं. आप उन्हें ऊपर भेजकर अपनी सारी समस्यायों को खत्म करना चाहते हैं. ये आपको विराट कोहली पर ही छोड़ देना चाहिए कि वह किस पोजीशन पर खेलना पसंद करेंगे.