CG News :टिकट के लिए दावेदारों की कतार

CG News :टिकट के लिए दावेदारों की कतार

August 22, 2023 Off By NN Express

दुर्ग,22 अगस्त । कांग्रेस में विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदार इन दिनों ब्लाक कांग्रेस कमेटी के समक्ष आवेदन कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव के लिए आवेदन प्रस्तुत कर दावेदारी करने वालों में मंत्री, महापौर, पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी शामिल हैं।

सोमवार को दुर्ग में कांग्रेस के राजीव भवन में आवेदन करने दावेदार बारी बारी से पहुंचते रहे। समर्थकों को साथ लेकर पहुंचे कुछ दावेदारों ने शक्ति प्रदर्शन भी किया। बाजे-गाजे और पटाखों के शोर के बीच राजीव भवन परिसर में कुछ देर के लिए चुनावी नजारा देखने को मिला।

कांंगेस में विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों से ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के माध्यम से आवेदन लिया जा रहा है। आवेदन लेने की अंतिम तिथि 22 अगस्त निर्धारित है। इसके एक दिन पूर्व 21 अगस्त को कांंग्रेस के राजीव भवन दुर्ग में दावेदारी के लिए आवेदन करने कांग्रेसी सुबह से ही पहुंचने लगे। दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से आठ लोगों ने आवेदन किया है।

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू अपने समर्थकों के साथ शाम करीब 4.30 बजे कांग्रेस भवन पहुंचे। उन्होंने ब्लाक कांग्रेस कमेटी दुर्ग ग्रामीण के अध्यक्ष नंद कुमार सेन को अपना आवेदन सौंपा। इस दौरान मंत्री के समर्थक कांग्रेस भवन में नारेबाजी करते रहे। इससे पहले समर्थकों ने कांग्रेस भवन परिसर में पटाखे फोड़कर अपनी खुशियां भी मनाई। जिला युवा कांग्रेस कमेटी दुर्ग ग्रामीण के अध्यक्ष जयंत देशमुख ने भी दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से आवेदन किया है। जयंत गाजे-बाजे के साथ आवेदन करने पहुंचे।

दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से विधायक के लिए दावेदारी करने वाले अन्य कांग्रेसियों में जिला पंचायत सदस्य योगिता चंद्राकर, भोला कोसरिया, द्वारिका साहू, कल्पना देशमुख, धर्मेश देशमुख और रामेश्वर प्रसाद शामिल है। इसी तरह दुर्ग शहर विधानसभा क्षेत्र से भी 10 लोगों ने आवेदन कर अपनी दावेदारी की है। जिसमें दुर्ग निगम सभापति राजेश यादव, पार्षद ऋषभ जैन, पार्षद मदन जैन, दीपक दुबे, आशीष तिवारी, पूर्व पार्षद पोषण लाल साहू,कुलेश्वर साहू, कल्पना देशमुख, दुष्यंत देवांगन, संजय धनकर भी शामिल है।

अहिवारा से पीएचई मंत्री रुद्र गुरु ने किया आवेदन
वैशाली नगर में चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों की भारी भीड़ के बाद अब भिलाई विधानसभा में भी भीड़ बढ़ने लगी है। वहीं अहिवारा से भी टिकट मांगने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। स्थानीय विधायक तथा पीएचई मंत्री रुद्र गुरु ने अहिवारा विधानसभा के लिए आवेदन देकर किसी अन्य विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की चर्चा पर विराम लगाने का प्रयास किया है।