CG NEWS: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर-छत्तीसगढ़ में करीब 24 ट्रेनों को 30 अगस्त तक  के लिए किया रद्द

CG NEWS: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर-छत्तीसगढ़ में करीब 24 ट्रेनों को 30 अगस्त तक के लिए किया रद्द

August 21, 2023 Off By NN Express

छत्तीसगढ़ में ट्रेनों के विभिन्न लाइनों में हो रहे काम के चलते लगातार ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है. अब एक बार फिर रेलवे ने छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली 24 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. रेलवे लाइन के दोहरीकरण के चलते यह फैसला लिया गया है. तीसरी लाइन में नॉन इंटरलॉकिंग के काम के कारण इन ट्रेनों को 30 अगस्त तक के लिए रद्द किया गया है.

रेलवे के अनुसार राजनांदगांव से होकर गुजरने वाली 24 लोकल, एक्सप्रेस और मेल यात्री ट्रेनों को रेलवे लाइन के कार्य के चलते रद्द किया गया है. बहरहाल इससे सबसे ज्यादा दिक्कतें यात्रियों को उठाना पड़ रहा है, जिन्हें सफर से पहले ही उस तरह की असुविधा का सामना करना पड़ रहा है और 30 अगस्त तक इसी प्रकार से दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

नागपुर-बिलासपुर के बीच चल रहा काम
बता दें रेलवे द्वारा नागपुर-बिलासपुर के बीच तीसरी लाइन को लेकर नॉन इंटरलॉकिंग का काम चल रहा, जिसके कारण ट्रेनों को लगातार रद्द किया जा रहा है. अगली सूचना मिलते तक इस रूट की यह सभी ट्रेने प्रभावित रहने के साथ ही इस लाइन से नहीं गुजरेगी. हावड़ा-मुंबई मुख्य लाइन पर बिलासपुर-चांपा सेक्शन में चौथी लाइन का काम चल रहा है, जिसके चलते भी कई ट्रेनें रद्द की गई है.