यूक्रेन में चर्च जा रहे लोगों पर मिसाइल अटैक, 7 की मौत

यूक्रेन में चर्च जा रहे लोगों पर मिसाइल अटैक, 7 की मौत

August 20, 2023 Off By NN Express

दिल्ली। रूस के मिसाइल अटैक में यूक्रेन के 7 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 90 लोग घायल बताए जा रहे हैं। न्यूज वेबसाइट अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक अटैक यूक्रेन के चेर्निहीव शहर पर हुआ। जिन लोगों पर अटैक हुआ वो चर्च जा रहे थे। घायल हुए लोगों में 12 बच्चे और 10 पुलिस अफसर भी शामिल हैं।



यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने टेलीग्राम पर अटैक का एक वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा है रूस ने एक और दिन को दुख और तकलीफ में बदल दिया। रूस के हमले में एक पॉलिटेकनिक यूनिवर्सिटी और एक थियेटर तबाह हुआ है। ये हमला तब हुआ जब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने जंग को लीड कर रहे जनरल से मुलाकात की है।



यूक्रेनी सेना ने 15 ईरानी शाहेद ड्रोन को तबाह किया
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक यूक्रेन की एयरफोर्स ने दावा किया है कि मिसाइल अटैक से पहले रूस की सेना ने 17 ईरानी शाहेद ड्रोन से यूक्रेन पर हमला किया था। इनमें से 15 ड्रोन्स को मार गिराया गया। वहीं, रूस ने भी दावा किया है कि उन्होंने यूक्रेन की तरफ से मॉस्को पर अटैक करने भेजे ड्रोन को तबाह कर दिया। फिलहाल यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की स्वीडन में हैं। जहां से उन्हें रूस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए कॉम्बैट व्हीकल CV-90 मिलने वाला है।



यूक्रेन को F-16 लड़ाकू विमान देने को तैयार अमेरिका
अमेरिका यूक्रेन को F-16 फाइटर जेट्स देने के लिए तैयार हो गया है। रॉयटर्स के मुताबिक, वॉशिंगटन ने कहा है कि पायलट्स की ट्रेनिंग पूरी होने के बाद नीदरलैंड और डेनमार्क यूक्रेन को ये फाइटर जेट्स डिलीवर करेंगे। दरअसल, यूक्रेन काफी समय से रूस के खिलाफ जंग के लिए फाइटर जेट्स की मांग कर रहा है। इसके लिए 11 देशों के गठबंधन ने फाइटर जेट्स उड़ाने के लिए यूक्रेनी पायलट्स को ट्रेनिंग देने का फैसला किय था। ये ट्रेनिंग इसी महीने से शुरू होगी।