कोरबा: कमला नेहरु महाविद्यालय में NCC सलेक्शन कैंप आयोजित, वन-सीजी बटालियन एनसीसी के अफसर रहे मौजूद

कोरबा: कमला नेहरु महाविद्यालय में NCC सलेक्शन कैंप आयोजित, वन-सीजी बटालियन एनसीसी के अफसर रहे मौजूद

August 20, 2023 Off By NN Express

कोरबा, 20 अगस्त । एनसीसी (national cadet corps) के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए शनिवार को कमला नेहरु महाविद्यालय में सलेक्श्न कैंप आयोजित किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर के दिशा-निर्देश अनुसार आयोजित कैंप के दौरान सीनियर डिविजन के लिए 12 छात्रों व सीनियर विंग के लिए 19 छात्राओं समेत कुल 31 नए कैडेट्स का प्रथम वर्ष में चयन हुआ।
इस प्रक्रिया को संपादित कराने प्रथम छत्तीसगढ़ बटालियन एनसीसी (1 CG BN NCC Korba) से पीआई स्टाफ में हवलदार नामगिल, हवलदार जगदीश, सूबेदार एसएस घोरपड़े, नायब सूबेदार जरनैल, सूबेदार मेजर दुर्गा सिंह मौजूद रहे। महाविद्यालय की एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट अनिता यादव ने बताया कि अब भी कुछ सीटें शेष हैं, जिनमें एनसीसी गतिविधियों के रामांच में शामिल होने का सपना देख रहे कॉलेज के विद्यार्थी संपर्क कर प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। चुने गए नए कैडेट्स में बीएससी, ,बीकॉम, बीए व बीएससी समेत प्रथम वर्ष के अन्य बैच के विद्यार्थी शामिल हैं।
महाविद्यालय कैंपस में आयोजित इस प्रक्रिया में ए सर्टिफिकेट के लिए 12 सीनियर डिविजन (एसडी) व 19 सीनियर विंग (एसडब्ल्यू) समेत कुल 31 नए कैडेट्स का चयन किया गया है। महाविद्यालय में नए सलेक्शन के पूर्व की स्थिति पर गौर करें तो सी सर्टिफिकेट में शामिल होने की तैयारी कर रहे सीनियर डिविजन के लिए 3 छात्र व सीनियर विंग में 5 छात्राओं शामिल हैं। इसी तरह बी सर्टिफिकेट के लिए 11 एसडी व 7 एसडब्ल्यू शामिल हैं। इस तरह तीनों वर्ष को मिलाकर नए-पुराने समेत कुल 57 नए एनसीसी कैडे्स महाविद्यालय के छात्र व छात्रा एनसीसी इकाइयों में विभिन्न गतिविधियों का हिस्सा बन रहे हैं।