बुकिंग के नाम पर की थी लाखों रुपये की ठगी,  गिरफ्तार

बुकिंग के नाम पर की थी लाखों रुपये की ठगी, गिरफ्तार

August 17, 2023 Off By NN Express

रायपुर।  विदेश की सैर कराने के नाम पर लाखों रुपयों की ठगी करने वाले आरोपित बंटी-बबली को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने दिल्ली से अनिल शर्मा निवासी वीरेंद्र नगर जनकपुरी, पश्चिम थाना हरिनगर दिल्ली और कंचन कश्यप निवासी अनुपनगर मुख्य मार्ग जीवन पार्क डीके मोहन गार्डन पश्चिम थाना वृंदावन दिल्ली को पकड़ा है।

प्रार्थी रितेश सोनी ने थाना न्यू राजेंद्र नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया था। प्रार्थी का खुद का एक्रास ओसियन हालिडे के नाम से स्पार्क प्लाजा में ट्रेवल्स एजेंसी का कार्यालय है। प्रार्थी भारत देश एवं अन्य देशों में यात्रा करने वाले लोगो के लिए रुकने एवं घूमने की व्यवस्थाओं का कार्य करता है।

जिसके कारण प्रार्थी का इस काम से जुड़े देश एवं विदेश में ट्रेवल एजेंटों सें संपर्क है। प्रार्थी द्वारा दिल्ली स्थित युग हालिडे के संचालक कंचन कश्यप एवं अनिल शर्मा के साथ नेपाल, सिंगापुर एवं कश्मीर जाने वाले यात्रियों के लिए अलग-अलग दिनांक को बुकिंग कर कुल तीन लाख 39 हजार 900 रुपये नेट बैकिंग के माध्यम से उनके बैंक खातों में भेज दिए।

पैसे मिलने के बाद यात्रियों की बुकिंग न करते हुए बुकिंग की रकम रख ली और किसी की बुकिंग नहीं की। रिपोर्ट के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और प्रकरण में संलिप्त आरोपित कंचन कश्यप एवं अनिल शर्मा की लगातार पतासाजी की जा रही थी, कि इसी दौरान टीम के सदस्यों को आरोपियों की उपस्थिति दिल्ली में होना ज्ञात हुआ। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा दिल्ली रवाना होकर आरोपितों की पतासाजी करते हुए पकड़ा गया।