Amazing Feature : अब WhatsApp में चैटिंग करते हुए ही बना सकेंगे स्टीकर, मिला AI का सपोर्ट…जानें इसके फायदे….

Amazing Feature : अब WhatsApp में चैटिंग करते हुए ही बना सकेंगे स्टीकर, मिला AI का सपोर्ट…जानें इसके फायदे….

August 17, 2023 Off By NN Express

यदि आप चैटिंग और मैसेजिंग के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। व्हाट्सएप पर अब चैटिंग का मजा दोगुना होने वाला है। कंपनी प्लेटफार्म के साथ एआई का सपोर्ट जारी करने वाली है, जो यूजर्स को लाइव स्टीकर बनाने में मदद करेंगे।

इस फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। अपकमिंग फीचर को बीटा टेस्टिंग के लिए भी जारी किया जा चुका है। व्हाट्सएप जल्द इसका स्टेबल वर्जन जारी कर सकता है।

एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगी सुविधा

व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर कंपनी WABetaInfo ने अपकमिंग फीचर के बारे में जानकारी दी है। रिपोर्ट के अनुसार, इसे एंड्रॉयड बीटा 2.23.17.14 वर्जन के साथ पेश किया गया है। एआई सपोर्ट के बाद यूजर्स को इस फीचर में प्रॉम्प्ट की मदद से स्टीकर बनाने में मदद मिलेगी।

यानी यूजर्स प्रॉम्प्ट से स्टीकर को जेनरेट कर सकेंगे और उन्हें किसी अन्य यूजर के साथ शेयर भी कर सकेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, नए फीचर को स्टीकर टैब में एड किया जाएगा। यूजर्स को नई क्रिएट बटन भी मिलेगी, जिससे वह स्टीकर जेनरेट कर सकेंगे।

ऐसे काम करेगा WhatsApp का नया फीचर

WABetaInfo ने व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर की जानकारी के साथ एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। स्क्रीनशॉट से फीचर को इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। फीचर ट्रैकर बताता है कि फीचर जारी होने के बाद यूजर्स को क्रिएट एआई स्टिकर नामक एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी और यूजर्स अपने स्टिकर के बारे में बताकर टेक्स्ट के साथ फील्ड में एक प्रॉम्प्ट दर्ज कर सकते हैं।

स्क्रीन के बीच में जेनरेटेड स्टिकर के साथ “स्केटबोर्ड पर हंसती हुई बिल्ली” टेक्स्ट के साथ एक सैंपल प्रॉम्प्ट भी दिखाया गया है। हालांकि, फीचर के स्टेबल वर्जन के साथ बदलाव देखने मिल सकता है।