CG NEWS: बकायादारों को सरचार्ज राशि में 50 प्रतिशत तक की छूट…

CG NEWS: बकायादारों को सरचार्ज राशि में 50 प्रतिशत तक की छूट…

August 14, 2023 Off By NN Express

रायपुर । स्वतंत्रता दिवस पर रायपुर विकास प्राधिकरण ने अपने आवंटितियों और बकायादारों को एक मुश्त बकाया राशि भुगतान करने पर सरचार्ज राशि में 30 से 50 प्रतिशत तक की छूट देने की घोषणा की है। यह छूट 31 अगस्त तक मिलेगी। प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़, उपाध्यक्ष सूर्यमणि मिक्षा व शिव सिंह ठाकुर, संचालक मंडल सदस्य श्रीमती ममता रॉय, राजेन्द्र पप्पू बंजारे, हिरेन्द्र देवांगन,मुकेश साहू, और श्रीमती चन्द्रवती साहू ने आवंटितियो की लगातार आ रही मांग के फलस्वरुप प्रशासनिक रुप से यह निर्णय लिया है।

सरचार्ज राशि में छूट देने से आवंटितियों को काफी राहत मिलेगी साथ ही उनकी अच्छी बचत भी होगी। वहीं रायपुर विकास प्राधिकरण को सेन्ट्रल बैंक से लिए गए ऋण की वापसी में भी काफी मदद मिलेगी।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी धर्मेश कुमार साहू ने सोमवार को कार्यालय में सरचार्ज राशि में छूट की घोषणा करते हुए बताया कि इस समय प्राधिकरण को बकायादारों से 187 करोड़ रुपए लेना बाकी है। इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 159 करोड़ रुपए, कौशल्या माता विहार के भूखंड़ों से 21.4 करोड़ रुपए, इन्द्रप्रस्थ रायपुरा योजना से 2.57 करोड़ रुपए तथा अन्य योजनाओं पर 4.03 करोड़ रुपए बकाया है।