पुलिस ने कुएं में मिले नर कंकाल की गुत्थी सुलझाई, आरोपी प्रेमी ने ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

पुलिस ने कुएं में मिले नर कंकाल की गुत्थी सुलझाई, आरोपी प्रेमी ने ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

August 14, 2023 Off By NN Express

रायगढ़ ,14 अगस्त I जिले के घरघोड़ा थाना क्षेत्र स्थित ग्राम बरौनाकुण्डा के झरिया टिकरा स्थित रिंग कुंआ में बीते 22 जून को प्लास्टिक के तिरपाल में बंधा हुआ मानव नर कंकाल मिला था। वहीं इस मामले में घरघोड़ा पुलिस को बड़ी  सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने आरोपी सोहन दास महंत निवासी ग्राम कुडूमकेला घरघोड़ा को हत्या और साक्ष्य छिपाने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस कप्तान सदानंद कुमार ने बताया कि थाना घरघोड़ा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरौनाकुण्डा के झरिया टिकरा स्थित रिंग कुंआ में दो बोरे में बंधा हुआ मानव आकृति जैसी वस्तु देखे जाने की सूचना ग्रामीणों से प्राप्त होने पर घरघोड़ा पुलिस और एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा एवं एफएसएल की टीम तत्काल पहुंची। जिनके सुपरविजन पर मौके पर पंचनामा कार्यवाही कर नर कंकाल को परीक्षण के लिये मेडिकल कॉलेज रायगढ़ भेजा गया था। रिपोर्ट में महिला उम्र 23-25 वर्ष मानव खोपडी एवं हड्डियां का होना तथा मृतिका की मृत्यु किसी ठोस वस्तु से बल प्रयोग करने से होना पाया गया। मर्ग जांच पर पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपी पर हत्या का अपराध दर्ज कर मामले की जाँच की जा रही थी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चन्द्रा के नेतृत्व में पुलिस अज्ञात मृतिका के कद काठी के गुम इंसानों की थानों से जानकारी लेने के साथ आसपास के गांव में अपने मुखबिर लगाकर पतासाजी किया जा रहा था। इसी दौरान ग्राउंड इंनपुट पर काम कर रही टीम को घटनास्थल से 20 किमी दूर ग्राम पुरी की एक 25 वर्षीय युवती के लापता होने की जानकारी ग्रामीणों से पूछताछ पर मिली। जिस पर यह पता चला कि युवती मजदूरी का काम करती थी जिसका कुडूमकेला के सोहन दास महंत राज मिस्त्री के साथ संबंध था और होली के कुछ समय पूर्व से ही उसके साथ जाकर रह रही थी। जिसके बारे में वर्तमान में किसी को कोई जानकारी नहीं थी। उक्त सूचना पर तत्काल  एएसआई राजेश मिश्रा और आरक्षक खगेश्वर नेताम सोहन दास के ऊपर गोपनीय तरीके से जानकारी जुटाने लग गये। जिस पर पता चला कि सोहन कुछ दिनों से काफी परेशान दिखाई दे रहा है और वह युवती भी दोबारा उसके साथ नहीं देखी गई है।

सूचना पर पुलिस सोहन दास महंत को हिरासत में लेने टीम ग्राम कुडूमकेला पहुंची तब सोहन पुलिस को देख कर इधर-उधर भागने लगा। जिसे पकड़ कर कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि करीब 08 वर्ष पूर्व से उसका पुरी निवासी युवती से प्रेम संबंध चल रहा था। जो शराब पीने की आदी थी। शराब पीकर गांव के सार्वजनिक स्थानों में मारपीट, गाली गलौज कर बेइज्जती करती थी। पूर्व में उसी युवती के रिपोर्ट पर पुलिस बलात्कार का केस दर्ज कर जेल भेजा था। जिसमें बाद में न्यायालय में आपस में शादी करने की शर्त पर आपसी राजीनामा होने पर जमानत पर छूटा था। वर्ष 2023 में होली से करीब 15 दिन पहले युवती के साथ दोनों काम करने के लिए ग्राम कोटरीमाल थे। वहीं रहकर कुछ दिन काम किए, लेकिन वहां भी उसने शराब पीकर उसे अन्य लोगों के सामने मारपीट, गाली गलौज कर बेइज्जत किया।

इसलिए होली से करीबन 3-4 दिन पहले वह वहां से काम छोड कर अपने गांव कुडुमकेला जाने के लिए पैदल निकला था। रास्ते में ग्राम बरौनाकुण्डा पगडंडी रास्ता में जाते समय रात्रि करीबन 11 बजे युवती बोली कि शराब पीना है, कहीं से भी लाकर दो कहकर मारपीट गाली गलौज करने लगी। जिससे गुस्से में आकर अपने पास रखे लकडी के डंडा से मारपीट किया। तब वह जमीन में गिर गई फिर गमछा को उसके गला में लपेट कर खींच कर कस दिया। जिससे वह छटपटाने लगी कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। तब शव को अपने पास रखे चादर बिस्तर कपडा आदि से वहीं से कुछ दूर पहले शव को जलाया लेकिन शव पूरी तरह से नहीं जला इसलिए शव के पैर को मोडकर बांधा, तथा अधजले शव को प्लास्टिक के दो बोरियों में भरकर दोनों बोरी के उपर से तिरपाल टुकडा में पूरे शव को लपेट कर वहीं पास के अनुपयोगी रिंग कुंआ ले गया और सबूत मिटाने के ईरादे से शव को उसी कुंआ में फेंक कर अपने गांव कुडुमकेला चला गया।