Asia Cup 2023: राहुल और श्रेयस की होगी एशिया कप में वापसी, जानिए कोच राहुल द्रविड़ ने अपने बयान से दिया क्या इशारा?

Asia Cup 2023: राहुल और श्रेयस की होगी एशिया कप में वापसी, जानिए कोच राहुल द्रविड़ ने अपने बयान से दिया क्या इशारा?

August 14, 2023 Off By NN Express

नईदिल्ली : भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के साथ अब सभी की नजरें आगामी एशिया कप के लिए टीम की एलान पर टिकी हुई हैं. इस अहम टूर्नामेंट को लेकर सभी यह उम्मीद जता रहे हैं कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी देखने को मिल सकती है. वहीं वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम के सामने 2 बड़े सवाल बने हुए हैं जिसमें एक नंबर-4 पर कौन बल्लेबाजी करेगा?

विकेटकीपर के तौर पर किस खिलाड़ी को मौका मिलेगा. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों की वापसी से भारतीय टीम को राहत मिलने की उम्मीद है.वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के दौरान भारतीय टीम ने नंबर-4 की पोजीशन पर सूर्यकुमार यादव को मौका दिया था, लेकिन वह 40 रनों का आंकड़ा एक बार भी पार करने में कामयाब नहीं हो सके. वहीं संजू सैमसन ने जरूर एक अर्धशतकीय पारी खेली थी. इसके बाद टी20 सीरीज में उनका बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला.

अब कोच राहुल द्रविड़ ने वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज 3-2 से हारने के बाद अपने बयान से इस बात का इशारा दिया कि केएल राहुल और अय्यर की एशिया कप में वापसी देखने को मिल सकती है. द्रविड़ ने कहा कि वर्ल्ड कप में हमारी टीम इससे काफी अलग होगी. हमारे पास इस दौरे पर जो टीम थी उसमें अधिक विकल्प आजमाने के मौके हमारे पास नहीं थे. आने वाले समय में हमें कुछ एरिया पर ध्यान देना होगा जहां हम और बेहतर कर सकते हैं. बल्लेबाजी में हमें और अधिक गहराई की जरूरत है, लेकिन साथ ही हमें बॉलिंग को भी कमजोर नहीं पड़ने देना है.

केएल राहुल की वापसी लगभग तय

आईपीएल के 16वें सीजन में चोटिल होने के बाद से बाहर चल रहे केएल राहुल अब लगभग अपनी पूरी फिटनेस हासिल कर चुके हैं. एनसीए में राहुल के प्रैक्टिस वीडियो से इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है. इस वजह से उनकी आगामी एशिया कप में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज वापसी की उम्मीद की जा रही है.