झंडू बाम लगा हुआ था फरार, 2 महीने बाद गिरफ्तार

झंडू बाम लगा हुआ था फरार, 2 महीने बाद गिरफ्तार

August 13, 2023 Off By NN Express

पटना पुलिस को झंडू बाम लगा फरार होने वाले अपराधी सोनू शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने रोहित कुमार और बंटी पांडेय को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन्हें दो देसी पिस्टल, देसी कट्टा, ज़िंदा कारतूस, कई मैगजीन, कैश और लूट के दूसरे सामान के साथ गिरफ्तार किया है. सोनू शर्मा को 15 जून को पीर बहोर थाना क्षेत्र में जेल से पेशी के लिए लाया जा रहा था तब उसने पुलिसवालों के आंखों में झंडू बाम लगा दिया और फरार हो गया. इसके बाद वह पटना में अपने दूसरे साथियों के साथ मिलकर लगातार अपराध की घटनाओं को अंजाम दे रहा था.

पटना के एसएसपी ने बताया कि इन अपराधियों ने जुलाई और अगस्त महीने में 6 से ज्यादा वारदात को अंजाम दिया है. इन्होंने एक दिन में आलमगंज थाना, राजीव नगर और दीघा में तीन लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए थे. इसके साथ ही इन्होंने पिछले महीने दो जुलाई को फ्लिपकार्ट कोरियर कंपनी के साथ दो वारदातों को अंजाम दिया और फिर फरार हो गए थे.लूट के इन मामलों का उद्भेदन करते हुए मुख्य आरोपित सोनू शर्मा सहित दो की गिरफ़्तारी की गई है.

सोनू शर्मा के खिलाफ 24 मामले दर्ज

सोनू शर्मा लूट के साथ साथ हत्या का भी आरोपी है. उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में 24 मामले दर्ज हैं. पुलिस गिरफ्त में आने के बाद उसने बताया कि वह अपने साथियों के साथ दो और घटना को अंजाम देने वाला था. लेकिन इससे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

पुलिस ने उसके पास से हथियार, नगदी और लूट के दूसरे समान बरामद किया है. इसके साथ ही पुलिस गिरफ्त में आए दूसरे अपराधी बंटी के खिलाफ 10 मामले दर्ज हैं. बंटी ने एमकॉम तक पढ़ाई की है. बंटी भी गोपालगंज में पुलिस सुरक्षा के बीच से फरार हो गया था.

जेल से भागकर बनाया गैंग

जेल से भागने के बाद सोनू ने बंटी समेत दूसरे लोगों से संपर्क कर गैंग बनाया था जो पटना में लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहा था. दो जुलाई को इस गैंग ने हथियार के बल पर दीघा थाना क्षेत्र में कूरियर कंपनी के गोदाम से सवा लाख, राजीव नगर से 45 हजार और आलमगज थाना क्षेत्र में कूरियर कपंनी से करीब चार लाख रुपए के समान की लूट की थी.