तय समय पर करें टेस्टिंग और ट्रायल : कलेक्टर

तय समय पर करें टेस्टिंग और ट्रायल : कलेक्टर

August 11, 2023 Off By NN Express

कोण्डागांव । कोण्डागांव जिला मुख्यालय के निकट कोकोड़ी में मक्का प्रसंस्करण केन्द्र के स्थापना कार्य को समय-सीमा के भीतर पूरा करने के लिए तय समय के अनुसार सभी टेस्टिंग और ट्रायल सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टर दीपक सोनी ने दिए।

गुरुवार को जिला कार्यालय के भूतल में स्थित सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने संयंत्र में स्थापित किए जा रहे विभिन्न कार्यों के प्रगति की इकाईवार समीक्षा की और सभी कार्य समय-सीमा के भीतर पूरा करने को कहा। उन्होंने निर्माण के दौरान गुणवत्ता के सभी मानकों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित किए जाने के साथ ही निर्माणाधीन क्षेत्र में सुरक्षा के सभी प्रबंध किए जाने पर पर भी जोर दिया। उन्होंने प्रतिदिन के आधार पर किए जाने वाले कार्य की योजना एक सप्ताह पूर्व उपलब्ध कराने के निर्देश दिए और कहा कि निर्धारित कार्य को पूरा नहीं किए जाने पर पेनल्टी लगाया जाएगा।

कलेक्टर ने संयंत्र संचालन हेतु विद्युत सहित अन्य आवश्यक सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित किए जाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने संयंत्र संचालन हेतु स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षित करने तथा भर्ती प्रक्रिया हेतु आवेदन आमंत्रित करने के निर्देश भी दिए। संयंत्र संचालन हेतु आवश्यक अनुज्ञप्तियों की प्राप्तियों के संबंध में भी जानकारी लेते हुए कार्य में गति लाने के निर्देश दिए। इस दौरान मक्का प्रसंस्करण केन्द्र के प्रबंध निदेशक केएल उइके ने बताया कि वर्तमान में आबकारी अनुज्ञप्ति प्राप्त कर ली गई है तथा अन्य अनुज्ञप्तियां प्राप्त करने के लिए तेजी से कार्यवाही की जा रही है।

बैठक में कलेक्टर सोनी ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा बस्तर प्रवास के दौरान बुधवार को कोकोड़ी में निर्माणाधीन मक्का प्रसंस्करण इकाई का नाम मां दंतेश्वरी मक्का प्रसंस्करण इकाई करने की घोषणा की गई है तथा मक्का प्रसंस्करण इकाई के सौन्दर्यीकरण हेतु बनाए जा रहे भव्य मुख्य द्वार पर इसे अंकित करने के निर्देश दिए।