CG NEWS : कोण्डागांव को मिले दो उच्चस्तरीय अग्निशमन वाहन

CG NEWS : कोण्डागांव को मिले दो उच्चस्तरीय अग्निशमन वाहन

August 11, 2023 Off By NN Express

कोण्डागांव । जिले को शुक्रवार को दो उच्चस्तरीय अग्निशमन वाहन प्राप्त हुए। जिला प्रशासन की ओर से कलेक्टर दीपक सोनी ने इन वाहनों को प्राप्त कर नगर सेना को सौंपा। कलेक्टर ने जिले को दो नए अग्निशमन वाहनों के उपलब्ध होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे लोगों के कीमती जानमाल की सुरक्षा में आसानी होगी।

उन्होंने इन अग्निशमन यंत्रों के संचालन के लिए अग्निशमन दल के जवानों के निरंतर पर बल देते हुए नियमित तौर ड्रिल करने के निर्देश भी दिए, जिससे आवश्यकता पड़ने पर अग्निशमन दल के जवान तत्परतापूर्वक अपनी सेवाएं प्रदान कर सकें।

इस दौरान उपस्थित जिला सेनानी संजय मिश्रा ने बताया कि आज 6-6 हजार लीटर क्षमता के दो अग्निशमन वाहन प्राप्त हुए हैं, जिनमें एक वाहन से पानी के द्वारा अग्निशमन किया जा सकेगा, वहीं दूसरे वाहन में पानी और फोम के उपयोग की सुविधा भी होगी।

इससे इलेक्ट्रिकल्स, पेट्रोकेमिकल्स, प्लास्टिक, टायर इत्यादि के आग पर भी आसानी से काबू पाया जा सकेगा। जिले में अब तक 3 हजार लीटर क्षमता का एक अग्निशमन वाहन उपलब्ध था और बड़े आगजनी की घटनाओं के दौरान दूसरे जिलों पर भी निर्भरता रहती थी, जो अब काफी हद तक दूर हो गई है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर मनोज केशरिया सहित अग्निशमन वाहन आपूर्तिकर्ता फर्म के प्रतिनिधि उपस्थित थे।