‘आवाज सुन लगा पटाखे फूट रहे, बाहर आकर देखा तो लाश पड़ी थी’

‘आवाज सुन लगा पटाखे फूट रहे, बाहर आकर देखा तो लाश पड़ी थी’

August 11, 2023 Off By NN Express

उत्तर प्रदेश के संभल के असमोली ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ने वाले बीजेपी नेता अनुज चौधरी की निर्मम हत्या से दहशत है. उन्हें मुरादाबाद जनपद में गोली कर हत्या कर दी गई. चश्मदीदों ने वारदात के वक्त की जो कहानी सुनाई है वे रोंगटे खड़े कर देने वाली है. अनुज चौधरी वर्तमान में मुरादाबाद के मझोला इलाके के पार्श्वनाथ प्रतिभा अपार्टमेंट में रहते थे. लोगों ने बताया कि शाम 6:00 घर के अंदर से आवाज आई है… ऐसा लगा, जैसे कुछ पटाखे फूट रहे हैं. शोरगुल बढ़ने के बाद काफी लोग वहां इकट्ठा हो गये. लेकिन जब बाहर आकर देखा तो नीचे एक डेड बॉडी पड़ी हुई थी.

वारदात को अंजाम देकर हत्यारे तब तक फरार हो चुके थे. लोगों ने जब जानकारी जुटाई तो पता चला कि बाइक पर सवार होकर 3 लोग आए थे…जिन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया. और वहां से फरार हो गये. पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद वारदात में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमों का गठन कर दिया है. वारदात की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ चुकी है जिसके आधार पर पुलिस फरार लोगों की तलाश कर रही है.

25 अगस्त को लाने वाले थे अविश्वास प्रस्ताव

अनुज चौधरी बेजेपी के वरिष्ठ नेता स्वतंत्रता देव सिंह के काफी करीबी माने जाते थे. बताया जा रहा है कि अनुज चौधरी जल्द ही एक अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले थे. लेकिन उससे पहले ही अनुज चौधरी की हत्या कर दी गई. अनुज चौधरी किसान मोर्चा से भी जुड़े थे, इसीलिए भारतीय किसान यूनियन से जुड़े कार्यकर्ताओं में भी इस वारदात को लेकर रोष है.

अनुज चौधरी ने साल 2021 में संभल के असमोली ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ा था. लेकिन हार गये थे. बताया जा रहा है कि तभी से अनुज की कुछ लोगों से रंजिश चल रही थी. 25 अगस्त को अनुज चौधरी मौजूदा ब्लॉक प्रमुख के सामने एक प्रस्ताव लाने वाले थे. जिसकी काफी चर्चा हो रही थी.