BPSC Admit Card: 1.70 लाख शिक्षक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड यहां करें डाउनलोड, देखें एग्जाम शेड्यूल….

BPSC Admit Card: 1.70 लाख शिक्षक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड यहां करें डाउनलोड, देखें एग्जाम शेड्यूल….

August 10, 2023 Off By NN Express

बिहार में 1.70 लाख शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म होने वाला है. बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन BPSC की तरफ से शिक्षक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड आज यानी 10 अगस्त 2023 को जारी होने वाला है. BPSC Admit Card जारी होने के बाद कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

बिहार में शिक्षक भर्ती के लिए निकली इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 1,70,461 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जून 2023 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 19 जुलाई 2023 तक का समय दिया गया था. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद कैंडिडेट्स नीचे दिए स्टेप्स से डाउनलोड कर सकेंगे.

BPSC Admit Card ऐसे डाउनलोड करें

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा.
  • वेबसाइट की होम पेज पर Latest Updates के लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद Bihar BPSC School Teacher (Primary, TGT, PGT) Recruitment 2023 के लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • अगले पेज पर Download Admit Card के लिंक पर जाना होगा.
  • मांगी गई डिटेल्स से लॉगिन करें.
  • इसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  • एडमिट कार्ड चेक करें और आगे के लिए प्रिंट लेकर रख लें.

बीपीएससी की तरफ से जारी एडमिट कार्ड में उम्मीदवारों के नाम के अलावा माता-पिता का भी नाम होगा. इसके साथ ही एग्जाम डेट, एग्जाम की टाइमिंग, एग्जाम सेंटर का पता, रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, फोटो और सिग्नेचर जैसी डिटेल्स होंगी. इन डिटेल्स को चेक करने के बाद ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करके रखें.

एग्जाम शेड्यूल

बिहार शिक्षक भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त 2023 से 27 अगस्त 2023 तक होगा. परीक्षा दो अलग-अलग पालियों में आयोजित की जाएंगी. पहले पाली की परीक्षाएं सुबह 10 बजे से 12 बजे दोपहर तक आयोजित की जाएंगी. वहीं, दूसरे पाली की परीक्षा 3:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक होंगी. परीक्षाएं तीन दिन 24, 25 और 26 अगस्त 2023 को आयोजित होंगी.