महिला आयोग में शिकायत के बाद Durg Police ने नकली किन्नरों को पकड़ा

महिला आयोग में शिकायत के बाद Durg Police ने नकली किन्नरों को पकड़ा

August 10, 2023 Off By NN Express

रायपुर, 10 अगस्त । छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की दुर्ग जिले में सुनवाई के बाद नकली किन्नर बनकर अवैध वसूली करने वाली 5 महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन महिलाओं के खिलाफ 420 सहित अन्य धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया।

दरअसल कुछ दिन पूर्व ही किन्नर समाज के सदस्यों ने छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक के पास नकली किन्नरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। अपनी शिकायत में उन्होंने बताया थे कि नकली किन्नर बनकर देवार जाति की महिलाएं ट्रेनों व बाजारों में अवैध वसूली करके उनके बिरादरी को बदनाम कर रही है। दुर्ग जिले में सुनवाई के दौरान महिला आयोग की अध्यक्ष ने इस संबंध में दुर्ग थाने को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

सिटी कोतवाली दुर्ग को जब इस बात की जानकारी हुई कि नकली किन्नरों का ग्रुप फिर से शहर में सक्रिय हुआ है तब थाने की टीम ने इन्हे हिरासत में लिया और पूछताछ करने पर मामला सही पाया गया। इसके बाद नकली किन्नर मोहनी गौरिया, सुमन गौरिया, जलकी गौरिया, सलुज गौरिया और करिश्मा गौरिया को जिला अस्पताल से पकड़ा गया।

नकली किन्नर जो लोग इन्हें पैसा नहीं देते थे उन लोगों पर मिर्ची पाउडर डालकर मारपीट लड़ाई झगड़ा करते थे। कोतवाली थाना के उपनिरीक्षक प्रमोद श्रीवास्तव ने बताया, सभी पांचों महिलाओ के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करते हुए कोर्ट में पेश किया जा रहा है।