दूसरे धर्म के युवक से प्रेम करने पर भाई-पिता ने कर डाली हत्या, पोस्टमार्टम से खुले राज

दूसरे धर्म के युवक से प्रेम करने पर भाई-पिता ने कर डाली हत्या, पोस्टमार्टम से खुले राज

August 9, 2023 Off By NN Express

अमेठी : प्रेम व मोहब्बत के लिए जानी जाने वाली अमेठी में ऑनर किलिंग की वारदात ने सभी को झकझोर कर रखा दिया है। पिता व भाई ने पीट-पीट कर आफरीन को मार डाला। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसे अपने मजहब से इतर किसी दूसरे धर्म के शख्स से प्यार हो गया था।

घटना का वीडियो प्रसारित होने पर पुलिस ने लिया संज्ञान

इंटरनेट मीडिया में पिटाई का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने संज्ञान लिया और कब्र खोदकर उसकी लाश सोमवार को निकाला और पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाया। रिपोर्ट में चोट से मौत होने की बात सामने आने के बाद पुलिस ने  मृतका के पिता और भाई पर केस दर्ज किया है।

कालेज आते-जाते सर्वेश से आफरीन की हुई थी दोस्ती

जिले के पीपरपुर के टिकावर के नियामतउल्ला की 17 वर्ष की बेटी सुलतानपुर के धमौर स्थित श्री हुनमंत इंटर कालेज में कक्षा 12 की छात्रा थी। बताते हैं कि धम्मौर के खेतकुरी मनभवना निवासी 18 वर्षीय सर्वेश शर्मा से पिछले वर्ष कालेज आते- जाते उसकी दोस्ती हुई थी। धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और दोनों को प्यार हो गया।

भाई ने कई बार दी थी बहन को धमकी

बताते हैं कि जब इस बात की खबर आफरीन के घरवालों को लगी तो वह अपना आपा खो बैठे। पिता व भाई ने इस  रिश्ते को खत्म करने के लिए कई बार उसे धमकी भी दी थी।

बीच बाजार में ही की पिटाई 

बीते चार अगस्त को आफरीन रोजाना की तरह ही कालेज गई थी। बताते हैं कि इस दौरान उसे रास्ते में सर्वेश मिला। इस बात की खबर आफरीन के पिता को कहीं से मिली तो वह बेटे के साथ बाजार पहुंच गया। बगैर कुछ सोचे-समझे दोनों बीच बाजार में ही आफरीन को पीटने लगे।

पिता-भाई के साथ जाने से किया था इंकार

विवाद बढ़ने पर धम्मौर पुलिस लड़की व उसके घरवालों को कोतवाली ले आई। आफरीन ने पुलिस के सामने ही घरवालों के साथ जाने से मना कर दिया। मां के आने के बाद पुलिस ने समझा-बुझा कर उसे घर भेजा, लेकिन घर जाकर पिता व भाई ने इस कदर पीटा, कि उसकी मौत हो गई।

पिता ने कहा, तबीयत खराब थी मर गई बेटी

पांच अगस्त को बेटी को कब्रिस्तान में दफना दिया गया। गांव वालों से पिता ने बताया कि बेटी की तबीयत खराब थी और सही इलाज न मिल पाने की वजह से उसकी मौत हो गई है।

पिता को भेजा गया जेल, भाई को भेजा सुधार गृह

पीपरपुर एसएचओ संदीप राय ने बताया कि बेटी का हत्यारोपित पिता नियामत उल्ला को पुलिस ने हारीपुर बाजार से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। भाई बाल अपचारी है, उसे बाल सुधार गृह भेजा गया है। हिंदू लड़के से प्रेम करने के चलते आफरीन की पिटाई दोनों ने की थी। जिससे उसकी मौत हो गई।