पिता हो तो ऐसा…बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन, बर्थ डे पर दिया सरप्राइज गिफ्ट

पिता हो तो ऐसा…बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन, बर्थ डे पर दिया सरप्राइज गिफ्ट

August 9, 2023 Off By NN Express

एक पिता ने अपनी बेटी को उसके बर्थडे पर ऐसा गिफ्ट दिया, जिसकी चर्चा खूब हो रही है. बेटी के 18 वें जन्मदिन पर पिता अमित शर्मा ने उसके लिए लिए चांद पर जमीन खरीदी है. अमित शर्मा हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर पांच के निवासी हैं. वहीं, पिता के इस सरप्राइज गिफ्ट पर बेटी तनीषा बेहद खुश है. इसी महीने के आठ अगस्त को तनीषा का जन्मदिन था.

तनीषा को खुद यकीन नहीं था कि उसके पापा उसे इस बार बर्थ डे पर ऐसा गिफ्ट देंगे. दरअसल, अमित कुमार ने चांद पर बेटी के लिए एक हेक्टेयर जमीन खरीदी है. जमीन की खरीद के लिए उन्होंने अमेरिका के लांस ऐजेल्स की लूना सोसाइटी इंटरनेशनल से संपर्क साधा था. बताया जा रहा है कि इस जमीन को खरीदने के लिए अमित को 300 डॉलर खर्च करने पड़े हैं.

तनीषा चंडीगढ़ में पढ़ाई कर रही

अमित के मुताबिक, इस साल तनीषा अपने बर्थ डे पर घर पर नहीं मौजूद थी, क्योंकि वह चंडीगढ़ में पढ़ाई कर रही है. लेकिन, बेटी को तो कोई गिफ्ट देना था. इसलिए ऐसा गिफ्ट देने का प्लान किया, जिसको देख वह भी गर्व महसूस करे. वह अब जब भी चांद को देखेगी तो जरूर कहेगी कि मेरी भी जमीन वहां पर है.

जमीन खरीदने के लिए चार जुलाई को किया था आवेदन

अमित शर्मा के मुताबिक, चांद पर जमीन खरीदना इतना भी आसान नहीं है. इसके लिए उन्होंने लूना सोसाइटी इंटरनेशनल को चार जुलाई को ही एक आवेदन किया था. इसके लिए लूना सोसाइटी को एक ईमेल किया था औऱ पैसे भी ईमेल के जरिए ही उन्हें भेजे थे. हालांकि, वकील अमित ने ये उम्मीद जताई है कि आनेवाले समय में लोग चांद पर जरूर जाएंगे और वहां रहना शुरू करेंगे. ऐसे में उनकी बेटी भी आसानी से वहां पर अपने जमीन पर घर बनवा रह सकेगी.