सचिन तेंदुलकर से 6 साल बड़ी हैं वाइफ अंजलि, जानिए दोनों की दिलचस्प लव स्टोरी

सचिन तेंदुलकर से 6 साल बड़ी हैं वाइफ अंजलि, जानिए दोनों की दिलचस्प लव स्टोरी

August 8, 2023 Off By NN Express

नईदिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की वाइफ का नाम अंजलि तेंदुलकर है. दरअसल, सचिन तेंदुलकर अपनी वाइफ अंजलि तेंदुलकर से तकरीबन 6 साल छोटे हैं. लेकिन क्या आप दोनों कपल की लव स्टोरी के बार में जानते हैं? सचिन तेंदुलकर और अंजलि तेंदुलकर की लव स्टोरी किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं है. सचिन तेंदुलकर और अंजलि तेंदुलकर की पहली मुलाकात एयरपोर्ट पर हुई थी. तब सचिन तेंदुलकर इंग्लैंड से वापस आए थे.

सचिन तेंदुलकर और अंजली ने तकरीबन 5 साल तक एक-दूसरे को डेट किया, फिर…

दरअसल, सचिन तेंदुलकर इंग्लैंड से वापस आए थे. वहीं, अंजलि अपनी मां को रिसीव करने एयरपोर्ट गई थी. दोनों पहली नजर में ही एक-दूसरे से प्यार हो गया. अंजलि मेडिकल स्टूडेंट थीं, वह अपनी पढ़ाई-लिखाई में काफी बिजी रहती थीं. इस कारण अंजलि को क्रिकेट से कोई मतलब नहीं था. हालांकि, सचिन तेंदुलकर की लाइफ में आने के बाद अंजलि ने क्रिकेट के बारे में दिलचस्पी लेना शुरू किया. बहरहाल, इस मुलाकात के बाद सचिन तेंदुलकर और अंजली ने तकरीबन 5 साल तक एक-दूसरे को डेट किया. इसके बाद दोनों शादी करने का फैसला किया.

24 मई 1995 को वैवाहिक बंधन में बंधे सचिन तेंदुलकर और अंजली

बहरहाल, सचिन तेंदुलकर और अंजली ने 24 मई 1995 को सात फेरे लिए. इसके बाद 12 अक्टूबर 1997 को बेटी सारा का जन्म हुआ. जबकि 24 सितंबर 1999 को बेटे अर्जुन तेंदुलकर का जन्म हुआ. इस तरह सचिन तेंदुलकर और अंजली के 2 बच्चे हैं.

अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल 2023 में अपना डेब्यू किया. अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करते हैं. इसके अलावा  डोमेस्टिक क्रिकेट में गोवा के लिए खेलते हैं.