WhatsApp Hack: वाट्सऐप में मौजूद है बड़ा बग, चोरी-छिपे देखा जा सकता है किसी का भी स्टेट्स

WhatsApp Hack: वाट्सऐप में मौजूद है बड़ा बग, चोरी-छिपे देखा जा सकता है किसी का भी स्टेट्स

August 8, 2023 Off By NN Express

वॉट्सऐप पर सभी यूजर्स अपने स्टेट्स लगाते हैं और इसका काफी चलन भी है. वॉट्सऐप आपका स्टेट्स किसने देखा है इसकी पूरी लिस्ट आपको दिखाता है. लेकिन इस पर एक बग है जो जिससे आप किसी का भी स्टेट्स देख सकते हैं और सामने वाले को पता भी नहीं चलेगा. अब आप सोच रहे होंगे कि रीड रिसिप्ट बंद कर के या थर्ड पार्टी ऐप से कर लेंगे तो बता दें ये दोनों ही ट्रिक नहीं हैं इसके अलावा भी एक ट्रिक है जिसमें आप सामने वाले का स्टेट्स देख लेंगे और उसे पता भी नहीं चलेगा. यहां हम आपको वॉट्सऐप का ऐसा हैक बताएंगे जो आपका काम आसान कर देगा.

थर्ड-पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल ना करें, बंद हो जाएगा अकाउंट

कई यूजर्स सोचते हैं कि वॉट्सऐप पर छिपकर किसी का स्टेट्स देखना है तो कोई ऐप डाउनलोड कर लेते हैं लेकिन ये गलती करने से बचें वॉट्सऐप के टर्म और कंडीशन के हिसाब से अगर आप किसी भी थर्ड पार्टी ऐप यानी किसी दूसरे ऐप का इस्तेमाल कर वॉट्सऐप के साथ छेड़छाड़ करते हैं तो वॉट्सऐप आपका अताउंट बंद कर सकता है.

Read Receipts

वॉट्सऐप का ये सबसे आसान तरीका है जो आपको किसी भी कॉन्टेक्ट के वॉट्सऐप स्टेटस को छिपकर देखने देता है. सबसे अच्छी बात ये है कि यह ऑफिशियल तरीका है और आपको नुकसानदायक ट्रिक्स या मैलवेयर से भरे थर्ड-पार्टी ऐप्स पर डिपेंड नहीं रहने देता है. लेकिन इसके अलाव जिस हैक की हम बात कर रहे हैं वो इन दोनों प्रोससे से अलग है.

File Manager करेगा काम आसान

  1. इस ट्रिक के लिए आपको एक फाइल मैनेजर की जरूरत होगी जिसमें हिडन फाइल दिखाने का फीचर हो. ज्यादातर फाइल मैनेजर में ये नहीं दिया गया होता है इसके लिए आप Files by Google के सेटिंग के ऑप्शन पर जाएं.
  2. इनेबल करने के लिए, स्क्रीन के ऊपर राइट साइड पर हैमबर्गर आइकन पर क्लिक करें और सेटिंग्स ओपन करें.
  3. अब यहां पर शो हिडन फाइल के ऑप्शन को इनेबल करें.
  4. फइल्स ओपन करने से पहले वॉट्सऐप में स्टेटस टैब ओपन करें करें ताकि ये स्टेट्स पहले से लोड हो जाए. इसके बाद फाइल मैनेजर ऐप ओपन करें.
  5. नीचे इंटरनल स्टोरेज तक स्क्रॉल करें. इसके बाद वॉट्सऐप फोल्डर सेलेक्ट करें.
  6. अगले स्टेप में मीडिया ओपन करें और स्टेटस (हिडन फोल्डर) पर क्लिक करें. यहां, आप वो सब स्टोरी देख पाएंगे जो पहले से लोड की गई हैं.

इन स्टेप्स को फॉलो कर करने के बाद आप आसानी से किसी का भी स्टेट्स देख सकते हैं और उन्हें पता भी नहीं चलेगा.