Bemetara News :कलेक्टर जनचौपाल में सुनी लोगों की समस्याएं

Bemetara News :कलेक्टर जनचौपाल में सुनी लोगों की समस्याएं

August 7, 2023 Off By NN Express

बेमेतरा । हर सोमवार को कलेक्टर जनचौपाल कार्यालय कलेक्ट्रेट में आयोजित होती है। इस चौपाल में जिले के अलग-अलग क्षेत्र के लोग अपनी-अपनी समस्याएं व् शिकायतें लेकर कलेक्टर के समक्ष आते हैं। आने वाले सभी लोगों की समस्या और उनके समाधान का निराकरण भी किया जाता है।

आज की जनचौपाल में कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने लोगों की समस्याओं को गौर से सुना और संबंधित अधिकारियों से दूरभाष पर और समक्ष बुलाकर संबंधित आवेदनों पर गंभीरतापूर्वक निराकरण के निर्देश दिए। कुछ आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किए गए।

आज जनचौपाल में 67 आवेदन विभिन्न शिकायत व समस्याओं से संबंधित थे, जिन्हे संबंधित विभाग के अधिकारियों को निराकरण के लिए भेजा गया। इस मौके पर अपर कलेक्टर डॉ. अनिल बाजपेयी मौजूद थे।  

कलेक्टर के समक्ष ग्राम कुंआ निवासी मंगनीन बाई ने पेंशन नहीं मिलने के संबंध में, ग्राम मदनपुर निवासी मालिक राम ने प्रधानमंत्री आवास योजना की रुके हुए राशि प्रदान करने, सोमईखुर्द निवासी रोहित लाल साहू ने पशु शेड निर्माण की राशि दिलाये जाने तथा देवनाथ साहू, ढेलऊ राम साहू, रमेश साहू व रामचंद साहू ने प्रधानमंत्री सम्मान निधि की राशि दिलाने का आवेदन दिया

वहीं ग्राम तरके निवासी जगदीश निषाद ने धान विक्रय वर्ष 2022-23 का बोनस राशि दिलाने, ग्राम लोलेसरा निवासी बालराम मेहर ने वृद्धा पेंशन प्रदान करने, ग्राम केवाची निवासी दशरथ वर्मा ने गोबर खरीदी हेतु आदेशित करने के संबंध में आवेदन दिए।

इसके अलावा राशनकार्ड में चावल नहीं मिलने की शिकायत, अतिक्रमण हटाने, नामांतरण करने, खाता विभाजन करने, आर्थिक सहायता प्रदान करने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने आदि के संबंध में आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर एल्मा ने इन सभी आवेदनों के निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।