पति के अवैध संबंध बर्दाश्‍त नहीं कर सकी पत्‍नी, ऐसी  रची साज‍िश….

पति के अवैध संबंध बर्दाश्‍त नहीं कर सकी पत्‍नी, ऐसी रची साज‍िश….

August 7, 2023 Off By NN Express

गाजियाबाद । सुराना स्थित हरनंदी नदी पुल के पास मिली रागिनी की हत्या प्रापर्टी डीलर की पत्नी ने भाई संग योजना बनाकर कराई थी। पुलिस ने आरोपित महिला राखी, उसके पति बंटी, भाई अमित, भाई के दोस्त करण और अंकुर को गिरफ्तार कर रविवार को वारदात का पर्दाफाश किया है।

हत्या की वजह रागिनी का प्रापर्टी डीलर के साथ अवैध संबंध होना है, जिसकी जानकारी दैनिक जागरण ने रविवार को प्रकाशित समाचार में दी थी। नोएडा सेक्टर- 22 में रहने वाली रागिनी उर्फ आरोही हापुड़ के अपना घर कॉलोनी में रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर बंटी के लालकुआं स्थित कार्यालय में बतौर असिस्टेंट काम करती थी। इस दौरान दोनों के बीच अवैध संबंध हो गए।

बंटी ने की थी राखी की पिटाई

बंटी की पत्नी राखी से भी रागिनी की दोस्ती थी और दोनों साथ में घूमने जाती थीं। राखी को उसके पति के साथ अवैध संबंध के बारे में पता चला तो उसने दोनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। राखी को लगता था कि रागिनी से बंटी शादी करना चाहता है। इसको लेकर दो अगस्त की सुबह हुए विवाद में बंटी ने राखी की पिटाई की तो राखी ने मुरादनगर के रावली कला में रह रहे भाई अमित के साथ मिलकर रागिनी की हत्या की साजिश रची।

रात में दो बजे तक कार में घुमाते रहे

साजिश के तहत दो अगस्त की रात 11 बजे अमित अपने साथी अंकुर, करन, सुमित और रामू के साथ रागिनी के पास गया और उसे वेन्यू कार में नोएडा से यह कहकर अपने साथ लाए कि राखी उससे मिलना चाहती है। रात दो बजे तक वे उसे कार में घुमाते रहे और मारपीट की, इसके बाद पिस्टल से उसकी कनपटी पर पहले अमित ने फिर सीने में अंकुर ने गोली मार दी और शव को हरनंदी नदी में फेंक दिया। इस मामले में पूछताछ होने पर बंटी ने पत्नी को बचाने के लिए अपने साले अमित को ही आराेपित बताया था।

जांच के दौरान पुलिस को एक आडियो मिला, जिसमें बंटी घटना के बारे में किसी से बात कर परिवार को बचाने की बात कर रहा था। पुलिस ने राखी, बंटी और अमित को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पूरे घटनाक्रम से पर्दा हट गया। पुलिस ने इन तीनों के साथ हापुड़ के नवीन मंडी के पास रहने वाले करन ओर अंकुर को गिरफ्तार किया हे। इस मामले में पिस्टल देने वाले आरोपित सुमित और रामू वांछित हैं, उनकी तलाश जारी है।

बंटी को हत्या के बाद साजिश का पता चला

डीसीपी ग्रामीण ने बताया कि बंटी रागिनी की हत्या और साजिश में शामिल नही था, उसको वारदात के अगले दिन इसकी जानकारी हुई। इसके बाद उसने साक्ष्य छिपाया और आरोपितों को छिपाने का काम किया। वह पुलिस से बचने के लिए पत्नी को लेकर भाग गया था। पुलिस को जांच के दौरान एक स्थान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कार की तस्वीर कैद मिली, जो आरोपितों तक पहुंचने में मददगार साबित हुई।