नाबालिक बालिका को अपहरण कर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नाबालिक बालिका को अपहरण कर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

August 6, 2023 Off By NN Express

जांजगीर चांपा, 06 अगस्त । नाबालिक बालिका को अपहरण कर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को थाना बाम्हनीडीह पुलिस ने गिरफ्तार किया है।आरोपी अजय उम्र 21 वर्ष साकिन चोरभट्ठी थाना जैजैपुर जिला सक्ती है। अपहृता बालिका को आरोपी के कब्जे से जिला रायगढ़ से बरामद किया गया। आरोपी को मोबाइल लोकेशन के आधार पर जिला रायगढ़ से किया गया गिरफ्तार किया गया।

आरोपी के विरूद्ध धारा 363, 366, 376 भादवि 4,6 पाक्सो एक्ट के तहत की गई कार्यवाही की गई। नाबालिक बालिका पर घटित अपराध को गंभीरता से लेते हुये त्वरित कार्यवाही कर अपहृता को बरामद किया गया।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 03.07.23 को प्रार्थी थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसकी नाबालिक पुत्री घर पर नही है, किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा अपहरण कर कही ले गया होगा कि रिपोर्ट पर थाना बम्हनीडीह में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 71 / 2023 धारा 363 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान सायबर सेल की मदद से आरोपी का मोबाइल लोकेशन के आधार पर अपहृता बालिका को रायगढ़ से आरोपी अजय के कब्जे से बरामद किया जाकर महिला पुलिस अधिकारी से कथन कराया गया है जिसमें पीडिता द्वारा आरोपी अजय के द्वारा अपहरण कर बहला फुसलाकर कर ले जाना, तथा शादी का प्रलोभन देकर दैहिक शोषण करना बताए जाने पर, प्रकरण में धारा 366, 376, भादवि. 4,6 पॉक्सो एक्ट जोडी गई है।

आरोपी अजय उम्र 21 वर्ष साकिन चोरभट्ठी थाना जैजैपुर जिला सक्ती (छ.ग) का कृत्य अपराध धारा सदर का सबूत पाये जाने से विधिवत गिरफ्तार कर दिनांक 06.08.2023 को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया ।

उपरोक्त कार्यवाही में निरीक्षक गणेश राजपूत थाना प्रभारी एवम थाना स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा।