CG Breaking: मलेरिया से हुई एक बच्ची की मौत मचा हड़कंप….

CG Breaking: मलेरिया से हुई एक बच्ची की मौत मचा हड़कंप….

August 3, 2023 Off By NN Express

गरियाबंद।जिले में लगातार मलेरिया का कहर जारी है 1 अगस्त दिन मंगलवार को ग्राम जरन्डी धवलपुर में फिर कक्षा पांचवी में पढाई करने वाली एक छात्रा की मौत मलेरिया से हो गई।घटना की जानकारी लगते ही बुधवार को जिला मलेरिया नोडल अधिकारी मनमोहन ठाकुर एंव स्वास्थ्य विभाग का अमला ग्राम जरन्डी धवलपुर के लिए पहुचे लेकिन बाकडी नदी में भारी उफान और बाढ के चलते मलेरिया अधिकारी गांव तक नही पहुच पाया।

वही गुरुवार के सुबह ही बोट के सहारे से मलेरिया जिला नोडल अधिकारी अधिकारी मनमोहन ठाकुर और ब्लाक अधिकारी बी बारा स्वाथ्य अमला के साथ ग्राम जरन्डी पहुच गए है,और ग्राम के सभी घरों के सदस्यो की मलेरिया जांच उपचार और ग्राम में डीडीटी ,मलेरिया रोधी दवा का छिड़काव किया जा रहा है।

ज्ञात हो कि जरण्डी की छात्रा का धवलपुर मितानिन द्वारा जांच करने पर छात्रा कुमारी कौषिल्या ओंटी उम्र 11 वर्ष को मलेरिया पाॅजिटिव आया था और उन्हे दवा भी दिया गया था,लेकिन बरसात और नदी में बाढ़ के चलते छात्रा को उचित स्वास्थ्य उपचार के लिए मैनपुर स्वास्थ्य केंद्र य जिला अस्पताल नही पहुच पाए जिससे मंगलवार को छात्रा की मौत हो गई।

इसके साथ ही ग्रामीणो को पानी उबालकर पीने,घर के आसपास पानी जमा नही रखनेब,और भाजी फुटू करील य बोड़ा सब्जी नही खाने की अपील जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है।