Friendship Day 2023: इन यूनिक स्टाइल के साथ सेलिब्रेट करें फ्रेंडशिप डे

Friendship Day 2023: इन यूनिक स्टाइल के साथ सेलिब्रेट करें फ्रेंडशिप डे

August 3, 2023 Off By NN Express

इस बार फ्रेंडशिप डे 6 अगस्त को सेलिब्रेट किया जाएगा. दोस्ती के नाम ये दिन हर साल अगस्त के पहले संडे को मनाया जाता है. लोग अपने दोस्तों के प्रति अपने फिलिंग्स को शेयर करते हैं. दोस्ती किसी दिन की मोहताज नहीं है. लेकिन आप अपने दोस्तों को स्पेशल फील करा सकें, इसलिए ये दिन सेलिब्रेट किया जाता है. अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर बहुत से लोग इस दिन को सेलिब्रेट करते हैं.

ऐसी चीजें करते हैं जिनसे वे अपने दोस्त को खास महसूस करा सकें. इस दिन को हर कोई अलग-अलग तरीके से सेलिब्रेट करता है. ऐसे में यहां फ्रेंडशिप डे को सेलिब्रेट करने के कुछ खास तरीके बताए गए हैं.

ब्रेसलेट

इस मौके पर फ्रेंड्स ब्रेसलेट आमतौर से गिफ्ट करते हैं. इसे मजबूत रिश्ते की निशानी मानते हैं. ऐसे में आप घर पर भी ब्रेसलेट बनाकर तैयार कर सकते हैं. आप खुद हैंडमेड ब्रेसलेट बना सकते हैं. जब आप अपने हाथों से अपने दोस्त के लिए ये ब्रेसलेट बनाएंगे तो उन्हें और भी खास फील होगा. इसलिए आप बाजार से खरीदने की बजाए खुद भी ब्रेसलेट बना सकते हैं. आप ऑनलाइन वीडियोज की मदद लेकर इस ब्रेसलेट को आसानी से बना पाएंगे.

मूवी मैराथन

इस खास मौके पर आप अपने दोस्तों के साथ मूवी मैराथन जैसी एक्टिविटीज एंजॉय कर सकते हैं. इसमें आप एक साथ कई सारी मूवीज को एक साथ देख सकते हैं. आप ऐसी फिल्म देख सकते हैं जो की फ्रेंडशीप से जुड़ी हुई हों. मूवी देखते हुए स्वादिष्ट स्नैक्स और ड्रिंक्स का मजा लें. आप आइसक्रीम जैसे डेजर्ट का भी मजा ले सकते हैं. ये भी इस दिन को सेलिब्रेट करने का एक बेहतरीन तरीका है.

ट्रिप

इन दिनों बिजी शेड्यूल के चलते बहुत से लोग अपने दोस्तों के लिए टाइम नहीं निकाल पाते हैं. ऐसे में ये दिन उन लोगों के लिए दोस्तों के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का एक अच्छा तरीका है. आप अपने दोस्तों के साथ एक बेहतरीन ट्रिप प्लान कर सकते हैं. अपने आसपास के हिल स्टेशन पर भी घूमने के लिए जा सकते हैं. इसके अलावा अगर आप एडवेंचर एक्टिविटीज के शौकीन हैं तो आप उसके हिसाब से भी जगह चुन सकते हैं.

शॉपिंग

दोस्तों के साथ शॉपिंग करने का मजा ही अलग है. हस्ते खेलते कब शॉपिंग हो जाती है इसका पता ही नहीं चलता है. खुद के लिए एक्सेसरीज और कपड़ों की शॉपिंग करने के साथ-साथ आप अपने दोस्त के लिए यहां से गिफ्ट ले सकते हैं. हां शॉपिंग करने के बाद अपने फेवरेट जगह पर लंच करना न भूलें.

डिनर पार्टी

आप अपने दोस्त के साथ डिनर भी प्लान कर सकते हैं. डिनर के साथ पुराने किस्सों को याद करने के मजा ही अलग है. अपने और अपने दोस्त की पसंद की डिश ऑर्डर करें.