BIG BREAKING : दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति की मौत…

BIG BREAKING : दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति की मौत…

August 2, 2023 Off By NN Express

दुनिया के सबसे बुजुर्ग जीवित व्यक्ति कहे जाने वाले ब्राजीलियाई व्यक्ति की 127 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, जोस पॉलिनो गोम्स का शुक्रवार को निधन हो गया।  128 वर्ष के होने से एक सप्ताह पहले मिनस गेरैस राज्य में ब्राजीलियाई नगर पालिका पेड्रा बोनिता में उनके उनके परिवार ने कहा कि गोम्स की मृत्यु ऑर्गन फेलियर के कारण हुई, संभवतः उनकी अधिक उम्र के कारण. उन्हें शनिवार को पेड्रा बोनिता में कोरेगो डॉस फियाल्होस कब्रिस्तान में दफनाया गया।

पेड्रा बोनिता के रजिस्ट्री कार्यालय से उनके 1917 के विवाह प्रमाण पत्र के अनुसार, गोम्स का जन्म 4 अगस्त, 1895 को हुआ था, जिससे वह दोनों विश्व युद्धों और तीन वैश्विक महामारियों से बचे रहे।

सिविल रजिस्ट्री के कानूनी सलाहकार, विलियन जोस रोड्रिग्स डी सूजा ने एक स्थानीय आउटलेट से पुष्टि की कि गोम्स की उम्र सटीक है, यह देखते हुए कि उनका जन्म 1900 से पहले हुआ था।

हालांकि, गलत दस्तावेज़ीकरण के कई स्थानीय मामलों का हवाला देते हुए, उनका परिवार उनकी उम्र को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं है. “पास में एक महिला है जो 98 साल की है।

वह कहती है कि वह उसे तब से जानती थी जब वह सिर्फ एक लड़का था। तभी हम उनकी उम्र की पुष्टि करने के लिए उत्सुक हो गए और यह पता लगाने के लिए रजिस्ट्री कार्यालय में गए कि क्या सही था,’गोम्स की पोती एलियन फरेरा ने स्थानीय मीडिया को बताया।

वह निश्चित रूप से 100 वर्ष से अधिक का था, कम से कम 110 वर्ष का। यह स्पष्ट नहीं है कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा उनके कागजी काम की जांच और सत्यापन किया जाएगा या नहीं, जो दावा करता है कि स्पेन की 116 वर्षीय मारिया ब्रान्यास मोरेरा दुनिया की सबसे बुजुर्ग जीवित व्यक्ति हैं. उनका जन्म 4 मार्च 1907 को हुआ था।

वेनेजुएला के 114 वर्षीय जुआन विसेंट पेरेज़ मोरा को गिनीज द्वारा दुनिया के सबसे बुजुर्ग जीवित व्यक्ति होने की पुष्टि की गई है।