छेड़छाड़ का विरोध किया तो युवक ने की छात्रा की हत्या….

छेड़छाड़ का विरोध किया तो युवक ने की छात्रा की हत्या….

August 1, 2023 Off By NN Express

बरेली में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवक पर आरोप है कि उसने 11वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा को सैनिटाइजर में जहरीला पदार्थ मिलाकर पिलाकर मार डाला. दरअसल जब छात्रा ने छेड़छाड़ का विरोध किया तो युवक ने ये घिनौना कदम उठाया. छात्रा की हत्या से उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है. मृतक छात्रा के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाला है.

छात्रा के भाई और पिता ने मीडिया के सामने उन्हें इंसाफ दिलाने की मांग की है. फिलहाल शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं. पुलिस ने इसी के साथ इस मामले में जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. मृतक छात्रा की उम्र 16 साल थी और वो यहां एक इंटर कॉलेज में पढ़ती थी. मृतक छात्रा का नाम मीनाक्षी है. उसके भाई ने बताया कि उद्देश्य राठौर नाम का युवक पिछले एक साल से उसका कॉलेज आते जाते वक्त पीछा करता था.

कब की है वारदात?

ये वारदात 27 जुलाई की है. मृतक छात्रा के भाई ने बताया कि इस दिन कालेज के पास ही उद्देश्य ने मीनाक्षी को घेर लिया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा. इसके बाद मीनाक्षी ने जब छेड़छाड़ का विरोध किया तो उसने उसको जबरन सैनिटाइजर में जहरीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया. छेड़छाड़ की घटना के वक्त मीनाक्षी का भाई भी वहीं मौजूद था. उसने जब इस बात का विरोध किया तो आरोपी उद्देश्य राठौर और उसके साथ मौजूद उसके तीन अन्य साथियों ने मिलकर छात्रा के भाई के साथ मारपीट की.

इलाज के दौरान तोड़ा दम

छात्रा के पिता का कहना है कि 27 जुलाई को उनकी बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया, जिसके बाद मंगलवार को उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. छात्रा के परिजनों का कहना है कि आरोपी को हमारे हवाले कर दो हम उसे सजा देंगे. वही इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें एक लड़के की पिटाई की जा रही है. दरअसल छेड़छाड़ की घटना के बाद आरोपी युवक को छात्रा के भाई ने घेरकर पीटा था.

छात्रा के पिता का कहना है कि एक तरफ सरकार बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का अभियान चला रही है और वहीं छात्राओं की हत्या हो रही है. कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. पुलिस उल्टा हमें ही धमका रही है. जब मेरी बेटी के साथ बार-बार युवक छेड़छाड़ कर रहा तो मेरे बेटे ने उसकी पिटाई कर दी तो इसमें उसने कौन सा गुनाह कर दिया.

एसपी सिटी ने दी जानकारी

वही इस घटना के बारे में एसपी सिटी राहुल भाटी का कहना है कि दिनांक 28 जुलाई को थाना इज्जतनगर, बरेली पर धारा 354 में एक केस दर्ज किया गया था. 28 जुलाई को ही पीड़िता द्वारा अपने घर पर कुछ विषैला पदार्थ पी लिया गया था.

इलाज के दौरान आज पीड़िता की मृत्यु हो गयी है. मृतका के शव का पंचायतनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया. अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. आरोपी युवक की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी है और जल्द ही युवक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.