BIG BREAKING : ट्रेन से गिरकर दो पहियों के बीच फंसा युवक, चीखने-चिल्लाने लगे यात्री; ऐसे किया गया रेस्क्यू

BIG BREAKING : ट्रेन से गिरकर दो पहियों के बीच फंसा युवक, चीखने-चिल्लाने लगे यात्री; ऐसे किया गया रेस्क्यू

August 1, 2023 Off By NN Express

भागलपुर। जाको राखे साइयां मार सके न कोय, बाल न बांका करि सके जो जग बैरी होय… यह कहावत बुधवार को चरितार्थ हुआ भागलपुर स्टेशन पर। सोमवार को रामपुरहाट-गया पैसेंजर ट्रेन पर चढ़ने के दौरान एक यात्री ट्रेन के नीचे गिर गया। ट्रेन के दो पहियों के बीच युवक बुरी तरह फंस गया।

युवक को ट्रेन के नीचे पटरी पर गिरा देख प्लेटफार्म संख्या एक पर मौजूद और ट्रेन पर सवार लोग चिल्लाने लगे। शोर सुनने के बाद ड्राइवर और गार्ड ने तुरंत ट्रेन रोक दी। स्टेशन अधीक्षक सहित आरपीएफ के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे।

युवक का कंधा ट्रेन के एंगल में बुरी तरह फंसा हुआ था, जिसके कारण उसे खींचकर बाहर निकाला नहीं जा सकता था। काफी देर मशक्कत के बाद आरपीएफ के जवान और अन्य रेल अधिकारियों ने ट्रेन के गार्ड और चालक को गाड़ी पीछे करने का इशारा किया।

चालक ने जैसे ही ट्रेन को पीछे किया, युवक का कंधा एंगल से छूट गया। इसके बाद युवक को ट्रेन के नीचे से निकाला गया। आरपीएफ ने जख्मी युवक को मायागंज स्थित जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कालेज अस्पताल के इमरजेंसी में भर्ती कराया है। उसकी हालत स्थिर है। हालांकि, अबतक उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

इधर, युवक के फंसे होने से रामपुरहाट-गया पैसेंजर ट्रेन काफी देर तक स्टेशन पर रूकी रही। काफी संख्या में यात्री ट्रेन से उतर गए। प्लेटफार्म नंबर एक पर आने वाली दूसरी ट्रेनों को भी जहां-तहां रोक दिया गया। युवक के रेस्क्यू के बाद ट्रेन को रवाना किया गया। तब जाकर परिचालन सामान्य हुआ।