OMG! साढ़े 3 फीट का दूल्हा और 4 फीट की दुल्हन, चर्चा में बिहार की ये अनोखी शादी

OMG! साढ़े 3 फीट का दूल्हा और 4 फीट की दुल्हन, चर्चा में बिहार की ये अनोखी शादी

July 31, 2023 Off By NN Express

कहते हैं कि जोड़ियां तो ऊपरवाला बनाता है और ये जोड़ियां बड़े नसीब से मिलती हैं. आपने देखा होगा कि कुछ लोगों को बड़ी जल्दी उनका पार्टनर मिल जाता है, जबकि कुछ लोगों की किस्मत ऐसी होती है कि उन्हें उनका पार्टनर जल्दी मिलता ही नहीं है. इसमें वे लोग भी शामिल हैं, जिनकी हाइट कम या ज्यादा होती है.

अगर किसी की लंबाई 6 फीट से ज्यादा है, तो भी उसे उसका मनपसंद पार्टनर मिलने में परेशानी होती है और अगर लंबाई कम है, फिर तो परेशानी होती ही है. हालांकि देर-सबेर उन्हें उनका साथी मिल भी जाता है. बिहार के छपरा जिले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है, जिसके बारे में जानकर ही लोग हैरान हैं.

मामला छपरा जिले के मढ़ौरा स्थित लेरुआ गांव का है. यहां एक साढ़े तीन फीट के लड़के की शादी 4 फीट की लड़की से हुई है. ये अनोखी शादी न सिर्फ पूरे इलाके में बल्कि पूरे बिहार में चर्चा का विषय बनी हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर और वधु दोनों ही पक्षों का कहना है कि दूल्हा-दुल्हन की हाइट कम होने की वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. अक्सर लोग उनपर कमेंट करते रहते थे कि इतनी हाइट कम है तो शादी ही नहीं होगी, पर अब दोनों ही परिवार बेहद खुश हैं.

दूल्हे से आधा फीट बड़ी है दुल्हन

बताया जा रहा है कि दोनों ही परिवारों को एक ही बार में रिश्ता पसंद आ गया और फिर उनका ‘चट मंगनी पट ब्याह’ हो गया. दूल्हे का नाम रोहित है, जबकि दुल्हन का नाम नेहा है. रोहित जहां साढ़े 3 फीट के हैं, तो वहीं नेहा की लंबाई 4 फीट है यानी वह अपने पति से आधा फीट बड़ी हैं.

गांव वालों ने दिया आशीर्वाद

रोहित के पिता सतेंद्र सिंह का कहना है कि वह अपने बेटे की शादी करवाना तो चाहते थे, लेकिन उसके लायक कोई दुल्हन ही नहीं मिल पा रही थी. फिर जैसे ही उन्हें नेहा के बारे में पता चला तो उन्होंने झट से अपने बेटे की शादी के लिए हां कर दी. इसके बाद दोनों की धूमधाम से शादी हुई, जिसमें बड़ी संख्या में गांव वाले भी शामिल हुए और दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया.