…तो इस वजह से जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में RPF कांस्टेबल ने की अंधाधुंध फायरिंग, जानें Inside Story…

…तो इस वजह से जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में RPF कांस्टेबल ने की अंधाधुंध फायरिंग, जानें Inside Story…

July 31, 2023 Off By NN Express

Firing in Jaipur Express Train: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर रेलवे स्टेशन के पास चलती ट्रेन में हुई फायरिंग की घटना में चार लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में एक एएसआई (ASI) भी शामिल है. घटना में मारे गए ASI की पहचान टीका राम के रूप में हुई है. टीका राम एस्कॉर्ट प्रभारी थे. घटना के बाद फायरिंग करने वाले RPF कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है. फायरिंग जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन (12956) की B-5 बोगी में हुई. ट्रेन जयपुर (Jaipur) से मुंबई (Mumbai) जा रही थी. फायरिंग करने वाले की पहचान RPF कॉन्स्टेबल चेतन (Chetan) के तौर पर हुई है. 

जानकारी के मुताबिक ट्रेन पालघर स्टेशन से कुछ दूरी पर ही निकली थी. इसी दौरान सुबह करीब 5 बजे वापी से बोरीवली मीरारोड स्टेशन के बीच RPF कॉन्स्टेबल चेतन ने अचानक ट्रेन में फायरिंग कर दी. जानकारी के मुताबिक आरोपी RPF कॉन्स्टेबल ने अपने ऑटोमैटिक हथियार से गोलीबारी की इस घटना को अंजाम दिया और फायरिंग करने के बाद वो ट्रेन से कूद गया. आरोपी कॉन्स्टेबल भागने की फिराक में था लेकिन मीरा रोड बोरीवली के बीच उसे गिरफ्तार कर लिया गया. 

पुलिस कर रही है पूछताछ 

बता दें कि, गोलीबारी के इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी RPF कॉन्स्टेबल चेतन से पूछताछ चल रही है. पुलिस की छानबीन जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है केस में नए खुलासे भी हो रहे हैं. अब तक की जांच में सामने आया है कि आरोपी कॉन्स्टेबल चेतन ड्यूटी खत्म होने के बाद सूरत में उतर गया था. इसके बाद उसने चार घंटे का ब्रेक लिया. ब्रेक के बाद वो मुंबई-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में ड्यूटी के लिए चढ़ा. ट्रेन के पालघर स्टेशन पार करने के दौरान ASI टीकाराम से कांस्टेबल चेतन कुमार का किसी बात को लेकर विवाद हुआ. दोनों के बीच हाथापाई तक की बात भी सामने आई है. विवाद इस कदर बढ़ गया कि कांस्टेबल चेतन ने ASI टीकाराम मीणा पर गोली चला दी.

इस बात को लेकर नाराज था आरोपी RPF जवान

मामले को लेकर जिस तरह जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक हाल ही में आरोपी RPF कांस्टेबल चेतन का ट्रांसफर गुजरात से मुंबई सेंट्रल हुआ था. मुंबई सेंट्रल RPF के अंतर्गत उसकी पोस्टिंग लोअर परेल स्टेशन पर की गई थी. ट्रांसफर के लेकर चेतन बेहद नाराज था. इस घटना में जिन 3 यात्रियों की मौत हुई उनकी पहचान कर ली गई है. मृतकों के नाम अब्दुल कादर, मोहम्मद हुसैन असगर  हैं.

सवाई माधोपुर के रहने वाले थे ASI टीकाराम मीणा

ट्रेन में हुई फायरिंग की घटना में मृतक ASI टीकाराम मीणा सवाई माधोपुर के श्यामपुरा गांव के वाले थे. टीकाराम का एक पुत्र और एक पुत्री है. 25 वर्षीय बेटी पूजा मीणा और 35 वर्षीय बेटे राजेन्द्र मीणा का विवाह हो चुका है. ग्रामीणों ने बेटे को फिलहाल घटना की जानकारी दे दी है. टीकाराम मीणा किसान परिवार से है. घटना के बाद उनके गांव में माहौल गमगीन है.