OMG! PUBG की जानलेवा लत, बच्चे ने ब्लेड से काट ली नस और उंगलियां

OMG! PUBG की जानलेवा लत, बच्चे ने ब्लेड से काट ली नस और उंगलियां

July 29, 2023 Off By NN Express

पबजी जितना ज्यादा पॉपुलर है, इसके साइड इफेक्ट भी उतने ही हैं. यह गेम बच्चों के शारीरिक-मानसिक विकास पर बुरा असर डाल रहा है. एक बच्चे ने पबजी गेम खेलते-खेलते अपने हाथ की नस और हाथ की तीन उंगलियां काट लीं. मामला उत्तर प्रदेश के बरेली का है. लहुलूहान हालत में देख परिजन बच्चे को तत्काल अस्पताल ले गए, जहां उसका इलाज चल रहा है.

घटना बरेली के भमोरा थाना क्षेत्र की है. बच्चा पांचवी कक्षा का स्टूडेंट है. उसका नाम अर्जुन है. परिजन जब सो जाते थे, तब उनका मोबाइल लेकर बच्चा पूरी रात पबजी पर गेम खेलता रहता था. परिजनों के मुताबिक, अर्जुन को पबजी गेम का इतना शौक था कि जब उनके घर में कोई रिश्तेदार आता था तो वह सबसे पहले उनका मोबाइल लेकर अपने कमरे में चला जाता था. गेम खेलना उसे इतना अच्छा लगता कि वह अपना सुध-बुध खो बैठता था.

बच्चा अस्पतात में भर्ती

बताया जा रहा है कि परिजन बच्चे को जख्मी हाल में पास के अस्पताल में इलाज के लिए ले गए. लेकिन, वहां के डॉक्टरों ने देखा कि बच्चे का खून अधिक बह गया है तो उसे दूसरे अस्पताल में जाने के लिए कह दिया. अब बच्चे को एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

रिश्तेदारों से मोबाइल मांगता था

परिजनों के मुताबिक, अर्जुन रिश्तेदारों से मोबाइल मांगता था और मोबाइल मिलने पर तुरंत ही अपने कमरे में जाकर पब्जी गेम खेलने लगता था. उसे पबजी गेम के सामने कुछ भी अच्छा नहीं लगता था. वह गेम में बिल्कुल ही लीन रहता था. हालांकि, इस मामले में परिजनों ने पुलिस से कोई शिकायत नहीं की है.

यह कोई नया मामला नहीं है. पिछले साल लखनऊ में पबजी वीडियो गेम की लत का शिकार एक 16 साल के बच्चे ने अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी थी. बच्चे ने मां की हत्या इसलिए की, क्योंकि उसने बच्चे को पबजी गेम खेलने से रोका था. ऐसा ही मामला राजस्थान के नागौर में भी सामने आया था. यहां एक किशोर ने पबजी की लत के कारण अपने चचेरे भाई की गला दबाकर जान ले ली थी.