IND vs WI: Kuldeep Yadav ने टीम इंडिया में लगातार जगह नहीं मिलने पर बयां किया दर्द, ईमानदारी से कही ये बात

IND vs WI: Kuldeep Yadav ने टीम इंडिया में लगातार जगह नहीं मिलने पर बयां किया दर्द, ईमानदारी से कही ये बात

July 28, 2023 Off By NN Express

भारतीय टीम के चाइनामैन कुलदीप यादव ने गुरुवार को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन किया। बाएं हाथ के रिस्‍ट स्पिनर ने 3 ओवर में दो मेडन सहित 6 रन देकर 4 विकेट लिए। यादव को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। कुलदीप यादव ने इस दौरान भारतीय टीम में लगातार जगह नहीं मिलने को लेकर अपना दर्द बयां किया। कुलदीप यादव ने कहा कि परिस्थितियों के कारण उन्‍हें जगह नहीं मिलती है और अब यह उनके लिए आम हो चुका है। यादव का मानना है कि जो भी मौका मिले, उसे भुनाना सबसे बेहतर विकल्‍प है।

कुलदीप यादव ने क्‍या कहा?

कुलदीप यादव ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ”ज्‍यादातर समय जब मुझे मौका नहीं मिलता तो ऐसा परिस्थितियां और संयोजन के कारण होता है। यह अब आम हो गया है। मैं कई सालों से क्रिकेट खेल रहा हूं। छह साल से ज्‍यादा इंटरनेशनल क्रिकेट में हो चुका है। यह चीजें अब आम हो चुकी है।”

उन्‍होंने आगे कहा, ”मैं अब विकेट के बारे में ज्‍यादा नहीं सोचता हूं। मेरा ध्‍यान प्रक्रिया पर ज्‍यादा रहता है कि किस लेंथ पर गेंद डालना है।” बता दें कि कुलदीप यादव ने इस साल 9 वनडे में 19 विकेट लिए, लेकिन उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम में नियमित रूप से जगह नहीं मिली। दिसंबर में बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में आठ विकेअ लेने के बावजूद दूसरे टेस्‍ट से कुलदीप को बाहर रखा गया था।

स्थिति जरूरी है: कुलदीप

कुलदीप यादव ने कहा, ”चोट के बाद जब से वापसी की है, तब से अच्‍छी लेंथ पर गेंद रखने की कोशिश की। मैं लेंथ पर ज्‍यादा ध्‍यान देने की कोशिश करता हूं। जहां तक विकेट की बात है तो कभी आपको विकेट मिलता है तो कभी अन्‍य गेंदबाज को सफलता मिलती है। स्थिति बहुत जरूरी है। मैं अपने मिश्रण का उपयोग तब करता हूं, जब विरोधी टीम के चार या पांच विकेट गिर गए हो।”