Korba Crime News : पिता को जान से मारने की कोशिश करने के आरोप में पुत्र को किया गया गिरफ्तार

Korba Crime News : पिता को जान से मारने की कोशिश करने के आरोप में पुत्र को किया गया गिरफ्तार

July 27, 2023 Off By NN Express

कोरबा,27 जुलाई । कोटवारी सेवा से सेवानिवृत्त होकर परिवार के साथ रह रहे 102 वर्षीय वृद्ध को जायदाद के पुन: नए सिरे से बंटवारे के लिए जान से मारने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार कर पुलिस ने कार्यपालिक दंडाधिकारी के आदेशानुसार उपजेल दाखिल कर दिया हैं। जानकारी के अनुसार जिले के पाली तहसील के पाली थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत पटपरा में लखनदास उम्र 102 वर्ष कई दशक तक ग्राम कोटवारी करते रहा। उस दौरान उसे कोटवारी के लिए शासन द्वारा जमीन भी प्रदान की गई थी। उक्त जमीन कोटवारी से सेवानिवृत्त होने दी गयी।

जबकि स्वयं की निजी जमीन उसके पास ग्राम पटपरा के खसरा में तीन एकड़ के लगभग है। यह जमीन उसके स्वयं की पैत्रिक जमीन है। जिसमें से उसने 90-90 डिसमील जमीन 3 पुत्रों के मध्य बटवारा कर दिया। वहीं कुछ जमीन अपने हिस्से में राखी।


बताया जाता है कि इस बीच मझला पुत्र जो कि खाने-पीने का शौकीन है। अपने हिस्से की जमीन को कुछ हद तक बिक्री कर दिया और पुन: अपने वृद्ध पिता से फिर से उक्त जमीन का हिस्सा मांगते हुए बटवारा करने के लिए रोज-रोज वाद-विवाद करना शुरू कर दिया। यहां तक की बार-बार पिता को मौत के घाट उतारने की धमकी देने लगा।

अंतत: विवश होकर पीडि़त प्रार्थी ने चैतमा पुलिस चौकी पहुंच कर प्रभारी सुरेश जोगी से अपने जीवन रक्षा की गुहार लगाने लगा। पुलिस द्वारा समझाने पर भी कथित आरोपी नहीं माना तो चौकी प्रभारी ने उसके विरूद्ध धारा 151 के तहत पारिवारिक कलह कर शांति भंग किये जाने के जुर्म में कार्यपालिक दंडाधिकारी पाली के न्यायालय पेश किया गया, जहां से उसे जेल दाखिल कर दिया गया।