‘अंतिम संस्कार की तैयारी करो’ साले से इतना कहते ही दरोगा ने खुद को मारी गोली

‘अंतिम संस्कार की तैयारी करो’ साले से इतना कहते ही दरोगा ने खुद को मारी गोली

July 26, 2023 Off By NN Express

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक दरोगा ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. सुसाइड से पहले दरोगा ने अपने साले को फोन किया और कहा कि वह उसके अंतिम संस्कार की तैयार करे. जब तक साला दरोगा की बात को समझता, उसने खुद को गोली मार ली.

दरोगा की पहचान 54 वर्षीय ज्ञान सिंह के रूप में हुई है. वह फिलहाल पुलिस लाइन में तैनात थे. उन्होंने यह वारदात अपने न्यू हैदराबाद स्थित आवास पर अंजाम दिया है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दरोगा का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

लखनऊ पुलिस के मुताबिक दरोगा ज्ञान सिंह के बेटे ध्रुव कुमार यादव ने शिकायत दी है. बताया कि वह कन्नौज के गांव तिल शराब के रहने वाले हैं. फिलहाल वह कानपुर के रामपुर श्याम नगर में रह रहे हैं. उन्होंने फोन पर लखनऊ पुलिस को बताया कि उनके पिता ने सुसाइड किया है. ध्रुव के मुताबिक उसके पिता ज्ञान सिंह यादव उत्तर प्रदेश पुलिस में उपनिरीक्षक के पद पर तैनात थे और उनकी ड्यूटी इन दिनों रिजर्व पुलिस लाइन लखनऊ में थी. वह न्यू हैदराबाद में किरारए का घर लेकर रहते थे.

ध्रुव ने बताया कि उसके पिता का मंगलवार की शाम को फोन आया था. बातचीत के दौरान वह काफी परेशान लग रहे थे. उसने अपने पिता को काफी समझाने की कोशिश की. कहा कि जो भी दिक्कतें हैं, वो ठीक हो जाएंगी. लेकिन उन्होंने फोन काट दिया और इसके बाद काफी प्रयास के बावजूद उसकी पिता से बात नहीं हो सकी. ऐसे में वह आज सुबह पिता के आवास पर पहुंचा तो दरवाजा अंदर से बंद मिला.

खिड़की से झांका तो पता चला कि वह अंदर मृत पड़े हैं. उन्होंने अपने सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली थी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस के मुताबिक घटना के कारण अभी तक साफ नहीं हो सके हैं. ऐसे में पुलिस परिवार के लोगों से भी पूछताछ कर रही है. डीसीपी वेस्ट अपर्णा रजत कौशिक बताया कि सुसाइड से पहले दारोगा ज्ञान सिंह ने अपने साले को फ़ोन किया था.

ज्ञान सिंह ने अपने साले से कहा था कि वह अंतिम संस्कार की तैयारी करे. इसके बाद दारोगा ने खुद को गोली को मारकर आत्महत्या की है. उन्होंने बताया कि महानगर थाना पुलिस ने उनके आवास का गेट तोड़कर शव को कब्जे में लिया है. पुलिस घटना के कारणों की पड़ताल कर रही है. उन्होंने बताया कि परिवार के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. हालांकि अब तक साफ नहीं हो सका है कि ज्ञान सिंह किस बात से परेशान थे और क्यों उन्होंने आत्महत्या की है. दरोगा ने किया आत्महत्या.