Google: भारतीय मूल के माधव चिन्नप्पा को गूगल ने नौकरी से निकाला, लिंक्डइन पर लिखा भावुक पोस्ट

Google: भारतीय मूल के माधव चिन्नप्पा को गूगल ने नौकरी से निकाला, लिंक्डइन पर लिखा भावुक पोस्ट

July 26, 2023 Off By NN Express

नईदिल्ली : विश्व की सबसे बड़ी टेक कंपनी गूगल ने अपने न्यूज इकोसिस्टम डेवलपमेंट के निदेशक माधव चिन्नप्पा को हटा दिया है। भारतीय मूल माधव चिन्नप्पा 13 वर्षों से गूगल के साथ जुड़े हुए थे। सोशल मीडिया पर उन्होंने कहा कि गूगल से इन 13 वर्षों में जो हासिल कर सका हूं, उसपर मुझे गर्व है।

गार्डनिंग लीव पर हैं पूर्व निदेशक


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गूगल ने हाल ही में अपने न्यूज इकोसिस्टम डेवलपमेंट के निदेशक माधव चिन्नप्पा को बर्खास्त कर दिया है। माधव ने इसकी पुष्टि की। चिन्नप्पा ने लिंक्डइन पर कहा कि मैं गूगल लैजऑफ के तहत गूगल छोड़ रहा हूं। मैं फिलहाल ‘गार्डनिंग लीव’ पर हूं। इस दौरान मुझे अपने काम, करियर, जीवन आदि पर विचार करने के लिए अधिक समय मिल पाएगा।

चिन्नप्पा ने गूगल में बिताए अपने 13 वर्षों को याद किया। उन्होंने डिजिटल समाचार पहल और पत्रकारिता आपातकालीन राहत कोष सहित गूगल में निभाए गए विभिन्न कार्यों को भी याद किया। चिन्नप्पा ने अंत में कहा कि मैं इन 13 वर्षों में गूगल से जो हासिल कर सका, उसके लिए मुझे गर्व है।

बता दें, ‘गार्डनिंग लीव’ वह समय होता है, जब कर्मचारियों को काम पर आने के लिए तो मना कर दिया जाता है लेकिन उन्हें वेतन पूरा दिया जाता है। ताकि वे अपने अगले कदम की ओर बढ़ने के लिए तैयार हो सकें।

मां के साथ बिताएंगे समय
चिन्नप्पा ने कहा कि अगले सफर पर आगे बढ़ने से पहले उनके पास समय है। अगस्त में वे छुट्टी लेंगे। जबकि, सितंबर में वह भारत जाएंगे, जहां वह अपनी मां के साथ पूरा एक महीना बिताएंगे। इसके बाद अक्टूबर से दोबारा काम करने के लिए सोचना शुरू करेंगे।

29 साल का अनुभव है
सोशल मीडिया के अनुसार, चिन्नप्पा ने राइस विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र और नीति अध्ययन में बीए किया है। इसके अलावा उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा जकार्ता इंटरनेशनल स्कूल से प्राप्त की। गूगल से पहले चिन्नप्पा ने बीबीसी, यूबीएम, एपीटीएन के साथ काम किया। चिन्नप्पा का कुल अनुभव 29 साल है।