भैंस को न्याय दिलाने के लिए थाने पहुंचा किसान, पुलिस को सुनाई आपबीती

भैंस को न्याय दिलाने के लिए थाने पहुंचा किसान, पुलिस को सुनाई आपबीती

July 24, 2023 Off By NN Express

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जहां तिर्वा क्षेत्र के एक किसान ने अपनी घायल भैंस को न्याय दिलाने के लिए कोतवाली थाने ले गया. पीड़ित व्यक्ति ने पहले तो अपने भैंस की पिटाई की शिकायत स्थानीय पुलिस से की. जब उसकी शिकायत किसी ने नहीं सुनी तो पीड़ित किसान अपनी भैंस को सबूत के तौर पर कोतवाली थाने लेकर पहुंच गया.

कोतवाली परिसर में ही पीड़ित किसान ने अपनी भैस को बांध दिया. पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस को भैंस के शरीर पर पड़े चोट के निशान भी दिखाए. अपनी भैंस के शरीर से खून निकलता देख किसान फूट-फूट कर रोया. पुलिस को सारी समस्या बताई.

यह पूरा मामला तिर्वा क्षेत्र के अहेर गांव का है. जहां संतोष की भैंस गांव के ही विनय नाम के युवक एक खेत में चली गई. खेत में भैंस ने थोड़ी सी मक्के की फसल खा ली. इसके बाद गुस्साए खेत मालिक ने भैंस को बांधकर लाठी-डंडों व वह नुकीले तारों से जमकर पीटा. इसके चलते भैंस बुरी तरह घायल हो गई.

पीड़ित किसान से पुलिसकर्मियों का व्यवहार सही नहीं

जब संतोष को यह सब पता चला तो वह अपनी भैंस को छुड़ाकर लाया. मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस से की. पुलिस ने मामले में कोई भी कार्रवाई नहीं की तो पीड़ित किसान अपनी भैंस को सबूत के तौर पर कोतवाली ले गया. भैंस को वहीं पर बांध दिया. संतोष के साथ पुलिसकर्मियों ने उसके साथ सही व्यवहार भी नहीं किया.

इसके चलते वह अपनी भैंस का खून देखकर फूट-फूटकर वहीं रोने लगा. सभी को आपबीती बताने लगा. पीड़ित किसान और उसकी पत्नी ने बताया कि भैंस ने विनय के खेत से थोड़ी सी मक्का की फसल खा ली थी. इसके चलते विनय ने वहां पर लोहे के कटीले तारों से भैंस को बांधा और उसको लाठी-डंडे से जमकर पीटा.

पुलिसकर्मियों ने मंगवाई घायल भैंस की फोटो

लोगों ने जब इसकी शिकायत पुलिस से की तो किसी ने सुनवाई नहीं की. इसक चलते पीड़ित परिवार भैंस को कोतवाली ले गए. पीड़ित ने यह भी आरोप लगाया कि पहले जहां पर शिकायत की थी, उन्होंने कहा था कि भैंस की फोटो लेकर आओ तो हम मानेंगे. उसके बाद भैंस की फोटो नहीं भैंस को ही खुद लेकर कोतवाली चले गए.

साथ ही उन्होंने बताया कि बेरहमी से पीटे जाने को लेकर भैंस के शरीर से कई जगह से खून निकल रहा है. गांव का दबंग युवक अब पुलिस में शिकायत करने पर धमकियां भी दे रहा है. साथ ही उसने कहा कि अगर ये मामला ज्यादा तो फिर तुम लोगों के लिए ठीक नहीं होगा.