ये उसकी समस्या है…बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने हरमनप्रीत कौर के व्यवहार पर उठाया बड़ा सवाल

ये उसकी समस्या है…बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने हरमनप्रीत कौर के व्यवहार पर उठाया बड़ा सवाल

July 24, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली। हरमनप्रीत कौर के आउट होने के बाद शुरू हुआ विवाद थमते हुए नहीं दिख रहा है। अब बांग्लादेश की महिला टीम की कप्तान निगार सुल्ताना ने हरमनप्रीत कौर की आलोचना कर दी है। सुल्ताना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हरमनप्रीत इससे बेहतर व्यवहार कर सकती थी।

बता दें कि सीरीज बराबर होने के बाद दोनों टीमों को फोटो सेशन के लिए बुलाया गया है। जब फोटो लिए जा रहे थे। तभी हरमनप्रीत ने चिल्लाया “अंपायरों को भी लाओ”। साथ ही यह भी कहा कि वे बांग्लादेश टीम का हिस्सा थे। इसके बाद निगार सुल्ताना ने इस बारे में बीसीबी अधिकारियों से बात की और इसके तुरंत बाद अपने खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में वापस ले गईं।

निगार सुल्ताना ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान निगार सुल्ताना ने कहा, “यह पूरी तरह से उसकी समस्या है। मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है। एक खिलाड़ी के रूप में, वह बेहतर व्यवहार दिखा सकती थीं। मैं आपको नहीं बता सकती कि क्या हुआ, लेकिन मेरी टीम के साथ वहां रहना सही नहीं लगा। यह सही माहौल नहीं था। इसलिए हम वापस चले गए। क्रिकेट अनुशासन और सम्मान का खेल है।”

आउट दिए जाने के बाद मचा बवाल

दरअसल, पूरा मामला 34वें ओवर से जुड़ा हुआ है। इस ओवर में हरमनप्रीत स्वीप करने के प्रयास में नाहिदा अख्तर की गेंद पर स्लिप में कैच आउट हो गईं। हालांकि, यह एक सवाल रहा कि क्या यह पैड से लगकर गई थी या ग्लव्स या बल्ले से लगकर गई थी? आउट दिए जाने के बाद हरमनप्रीत ने अपना बल्ला स्टंप्स पर दे मारा था। फिर जाने से पहले अंपायरों को कुछ शब्द कहे।

मैच रहा था टाई

बता दें कि तीसरे और निर्णायक मैच में भारत को जीत के लिए 226 रन बनाने थे, लेकिन भारत 225 रन पर ऑल आउट हो गई। स्मृति मंधाना ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। हरलीन देओल ने सर्वाधिक 77 रन बनाए। वहीं, बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फरगाना हक के शानदरा शतक की बदौलत चार विकेट पर 225 रन बनाए थे।