ट्विटर को लेकर मस्क का बड़ा ऐलान, अब ऐसा होगा चिड़िया का रंग, और क्या-क्या बदलेगा?

ट्विटर को लेकर मस्क का बड़ा ऐलान, अब ऐसा होगा चिड़िया का रंग, और क्या-क्या बदलेगा?

July 23, 2023 Off By NN Express

नईदिल्ली : वो कहते हैं ना कि परिवर्तन ही संसार का नियम है, ये बात Tesla और SpaceX के सीईओ Elon Musk पर एकदम सटीक बैठती है, आप भी सोच रहे होंगे कैसे? जब से एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया है तब से ट्विटर में कुछ ना कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. अब हाल ही में एलन मस्क ने बैक टू बैक कई ट्वीट किए हैं जिन्हें देखने से एक बात तो साफ है कि जल्द ट्विटर और ट्विटर की चिड़िया दोनों की कायापलट होने वाली है.

ट्विटर में लगातार बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं, एलन मस्क ने ट्वीट कर एक पोल डाला है जिसमें उन्होंने लोगों से ट्विटर के डिफॉल्ट कलर को व्हाटइस से बदलकर ब्लैक करने के लिए सुझाव मांगा है. खबर लिखे जाने तक 76 फीसदी लोगों का ऐसा मानना है कि ट्विटर के डिफॉल्ट कलर का रंग बदलकर ब्लैक कर देना चाहिए.

ट्विटर के डिफॉल्ट कलर को बदलने को लेकर ट्वीट करने के बाद माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के मालिक एलन मस्क ने एक और ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा कि जल्द ट्विटर ब्रैंड की विदाई होने वाली है और चिड़िया उड़ने वाली है.

एलन मस्क ने इसके बाद एक अन्य ट्वीट में इस बात की जानकारी दी है कि अगर आज रात तक एक बढ़िया लोगो बनकर तैयार हो गया है तो हम कल इसे वर्ल्डवाइड लाइव कर देंगे.एलन मस्क ने ट्वीट कर एक तस्वीर को साझा किया है और लिखा- Like This. तस्वीर में नजर आ रहे नए लोगो को देखने से पता चलता है कि पहले और अब की तुलना में ट्विटर की चिड़िया का रंग बदलने वाला है.

अब तक ट्विटर की चिड़िया व्हाइट बैकग्राउंड के साथ ब्लू रंग में नजर आती थी लेकिन जल्द एलन मस्क ट्विटर को बुरी नजर से बचाने के लिए ब्लैक बैकग्राउंड का इस्तेमाल करने वाले हैं और साथ ही ट्विटर की चिड़िया का रंग ब्लू से व्हाइट होने वाला है.

ट्विटर में हुआ ये लेटेस्ट बदलाव, अब इस बात के भी लेंगे पैसे

ट्विटर ने हाल ही में इस बात की जानकारी दी है कि डायरेक्ट मैसेज में स्पैम को करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया जा रहा है. ट्विटर में होने वाले इस बदलाव के बाद जिन लोगों के पास ब्लू टिक वाला अकाउंट नहीं होगा वह एक दिन में कंपनी द्वारा तय की गई लिमिट में ही मैसेज भेज पाएंगे.

कंपनी का कहना है कि अगर कोई यूजर डेली लिमिट को बढ़ाना चाहता है तो ट्विटर ब्लू सर्विस का सब्सक्रिप्शन खरीदकर लिमिट को बढ़ा सकते हैं.