Instagram में शेयर किया अश्लील Video, 3 थानों में दर्ज हुआ मामला….

Instagram में शेयर किया अश्लील Video, 3 थानों में दर्ज हुआ मामला….

July 20, 2023 Off By NN Express

मध्य प्रदेश में अगले कुछ महीनों में विधानसभा के चुनाव हैं. चुनाव को लेकर प्रशासन काफी टाइट हो गया है. इंदौर पुलिस भी एक्शन मोड में है. वहीं, सोशल मीडिया के माध्यम से अलग-अलग तरह के कंटेंट वायरल किए जा रहे हैं. पुलिस इन वायरल वीडियो पर काफी पैनी नजर बनाए हुए है. पुलिस को जानकारी मिली की पिछले कुछ दिनों से इंस्टाग्राम के माध्यम से अश्लील वीडियो एवं भ्रामक जानकारी वायरल की जा रही है. इसको लेकर इंदौर के तीन थानों में मामला दर्ज किया गया है.

इंस्टाग्राम आईडी के माध्यम से अश्लील वीडियो वायरल करने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. डीसीपी आदित्य मिश्रा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से इंस्टाग्राम पर अश्लील वीडियो वायरल किए जा रहे हैं. इसके कारण छोटे बच्चों के साथ अन्य लोगों पर इसका गलत असर पड़ रहा था.

इन थानों में दर्ज हुआ मामला

उन्होंने कहा कि इसी को देखते हुए पुलिस ने जब मॉनिटरिंग की तो पता चला की कुछ नंबरों के माध्यम से इंस्टाग्राम अकाउंट खोले गए थे. इन्हीं अकाउंटों से अश्लील कंटेंट और वीडियो पोस्ट किए जा रहे थे. उसी के आधार पर प्रारंभिक तौर पर इंदौर के मल्हारगंज, एरोड्रम और गांधीनगर में मामला दर्ज किया गया है.

अन्य थानों पर भी दर्ज होगा केस

इसके साथ ही डीसीपी आदित्य मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश में पहली बार इंस्टाग्राम के माध्यम से अश्लील कंटेंट और वीडियो वायरल करने के मामले में कार्रवाई की गई है. जहां प्रारंभिक तौर पर तीन थानों में मामलाा दर्ज किए गए हैं. आने वाले समय में शहर के तीन और थानों पर केस दर्ज होना है.

अश्लील वीडियो पर पुलिस हुई सख्त

पुलिस ने कहा कि यदि एक जोन की बात करें तो इंस्टाग्राम के माध्यम से अश्लील वीडियो परोसने के मामले में 6 कार्रवाई की गई हैं. आगे और भी इस मामले में केस दर्ज किए जा सकते हैं. वहीं, इंदौर में जिस तरह से इंस्टाग्राम आईडी के माध्यम से अलग-अलग वीडियो और कंटेंट वायरल किए जा रहे हैं. उसको लेकर इंदौर पुलिस लगातार मानिटरिंग कर रही है. पुलिस ने साफ निर्देश दिया कि आने वाले दिनों में सोशल मीडिया में भ्रामक कंटेंट शेयर करते हुए कोई भी व्यक्ति मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.