CG NEWS: विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार, उठेगा कानून व्यवस्था और सड़कों की गुणवत्ता का मामला; अविश्वास प्रस्ताव पर भी होगी चर्चा

CG NEWS: विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार, उठेगा कानून व्यवस्था और सड़कों की गुणवत्ता का मामला; अविश्वास प्रस्ताव पर भी होगी चर्चा

July 20, 2023 Off By NN Express

रायपुर। विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन भी आज हंगामे के आसार हैं। यहां प्रश्नकाल के दौरान सड़क निर्माण, गुणवत्ता और जर्जर सड़कों की मरम्मत का मामला सदन में उठेगा। नगर निगमों को विभिन्न मदों में मिलने वाली राशि और कार्यों की वर्तमान स्थिति का मामला बृजमोहन अग्रवाल उठाएंगे। इसके अलावा आज से ही सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा भी होगी।

राज्य मंत्रिमंडल के खिलाफ छत्तीसगढ़ विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने अविश्वास प्रस्ताव की सूचना दी है। बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने सदन में सूचना को पढ़कर सुनाया और 20 और 21 जुलाई की तिथि चर्चा के लिए निर्धारित की है।

महंत ने कहा कि गुरुवार को शासकीय कार्य संपन्न होने के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा प्रारंभ होगी। दूसरे दिन शुक्रवार को यह चर्चा दोपहर 12 बजे से प्रारंभ होगी, जो शाम 5.30 बजे तक चलाने का निर्णय हुआ है। बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायकों ने 109 बिन्दुओं पर आरोप पत्र तैयार किया है। जानकारी के मुताबिक पिछले अविश्वास प्रस्ताव में जिन बिन्दुओं को शामिल किया गया था, उन्हीं में से अधिकांश बिन्दु इस बार के मानसून सत्र में शामिल किए गए हैं।

ये रहेंगे ध्यानाकर्षण के मामले


जेसीसीजे विधायक रेणु जोगी राज्य में संचालित निजी विश्वविद्यालयों द्वारा चिकित्सा शिक्षा और आयुष विश्वविद्यालय के मापदण्डों का पालन नहीं किये जाने की ओर चिकित्सा शिक्षा मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगी।

वहीं बसपा विधायक इंदू बंजारे, सदस्य, जिला जांजगीर-चांपा अंतर्गत तहसील नवागढ़ के ग्राम बरगांव में भू-माफियाओं द्वारा शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर बिक्री किये जाने की ओर राजस्व मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगी।