Manish Sisodiya के साथ बदसलूकी मामले में दिल्ली पुलिस को कोर्ट का निर्देश, 25 अगस्त को अगली सुनवाई

Manish Sisodiya के साथ बदसलूकी मामले में दिल्ली पुलिस को कोर्ट का निर्देश, 25 अगस्त को अगली सुनवाई

July 19, 2023 Off By NN Express

नईदिल्ली : शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार हुए मनीष सिसोदिया को लेकर अब अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी. उन्हें इस मामले में कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद सुनवाई की अगली तारीख तय की गई. ईडी मामले में सिसोदिया पर राऊज एवेन्यु कोर्ट 25 अगस्त को अगली सुनवाई करेगा. इस दौरान कोर्ट की तरफ से पुलिस को कुछ निर्देश भी दिए गए हैं. कुछ दिनों पहले मनीष सिसोदिया के साथ पेशी के दौरान हुई धक्का मुक्की मामले पर कोर्ट ने पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि सिसोदिया को इसकी सीसीटीवी फुटेज पेन ड्राइव में दी जाए. 

बदसलूकी का वीडियो आया था सामने


सुनवाई से पहले कोर्ट ने कहा कि सिसोदिया समेत दूसरे आरोपियों को चार्जशीट की डिजिटल कॉपी हार्ड डिस्क के जरिए मुहैया कराई जाए. मनीष सिसोदिया के साथ कोर्ट परिसर में पूछताछ के दौरान बदसलूकी का मामला सामने आया था. जिसमें एक पुलिसकर्मी को उनकी गर्दन पकड़ते हुए देखा गया. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस मामले को लेकर भी कोर्ट में चर्चा हुई. 

हालांकि दिल्ली पुलिस की तरफ से कहा गया कि सिसोदिया के साथ किसी भी तरह की बदसलूकी नहीं हुई. पुलिस ने अपनी सफाई देते हुए कोर्ट में कहा कि सिसोदिया को सुरक्षा कारणों के चलते जल्द से जल्द गाड़ी में बिठाने की कोशिश की गई थी. इस मामले में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस पर गंभीर सवाल उठाए थे.

लंबे समय से जेल में हैं सिसोदिया
दिल्ली में लागू की गई नई आबकारी नीति मामले में पहले सीबीआई और फिर ईडी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ केस दर्ज किया था. इसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई. पिछले कई महीने से दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम जेल में हैं. इस दौरान कई बार उनकी जमानत याचिका खारिज हो चुकी है. अब उनकी जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई और ईडी को इस मामले को लेकर नोटिस भेजा है. जिसके बाद 28 जुलाई को अगली सुनवाई होगी.