दुल्हन को बिंदी-लिपस्टिक लगाने को लेकर बवाल, मारपीट में दुल्हा सहित 8 घायल….

दुल्हन को बिंदी-लिपस्टिक लगाने को लेकर बवाल, मारपीट में दुल्हा सहित 8 घायल….

July 18, 2023 Off By NN Express

कोलकाता. दुल्हन को बिंदी और लिपस्टिक लगाने को लेकर मुर्शिदाबाद में बवाल मच गया है. बिंदी और लिपस्टिक को लेकर हुई मारपीट में दुल्हा सहित 8 लोग घायल हो गये हैं. यह घटना मुर्शिदाबाद के सागरदिघी में घटी है. दुल्हा मिनारुल शेख मुर्शिदाबाद के सागरदिघी का रहने वाला है. उसकी शादी रघुनाथगंज के दीवानपुर, संतोषपुर निवासी जियारुल विश्वास की बेटी से हुई थी.

कल यानी सोमवार को खाने की रस्म थी. दोपहर में  दुल्हन को ससुराल जाना था. इस दौरान दुल्हन को सजाया जा रहा था. इस बीच, दूल्हे की बहन ने कहा कि दुल्हन बिंदी और लिपस्टिक नहीं लगा सकती. इसी को लेकर बवाल मचा.

सागरदिघी के मोनिरुल शेख और संतोषपुर की एक युवती की सोमवार को विधि विधान से शादी हुई. दूल्हे के लिए इलाही का इंतजाम भी किया गया था.

दुल्हन ने आवभगत में कोई कमी नहीं छोड़ी. करीब 100 बाराती मौजूद थे. दोपहर एक बजे के बाद दूल्हा-दुल्हन का काजी के सामने विधि-विधान से निकाह हुआ था.

दुल्हन को बिंदी लगाने को लेकर हुआ बवाल

आरोप है कि जब दुल्हन विदा होने से पहले तैयार हो रही थी तो दूल्हे ने आपत्तिजनक टिप्पणी की. उसने कहा कि दुल्हन लिपस्टिक नहीं लगा सकती. बिंदी का भी उपयोग नहीं कर सकती. ऐसी आपत्ति सुनकर दुल्हन ने गुस्सा जाहिर किया. यहां तक ​​कि पति ने भी इस बात को मानने से इनकार कर दिया.

इस पर दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हुई. फिर यह हाथापाई में बदल गई. लाठी, बांस, लोहे की रॉड से मारपीट हुई. दूल्हे समेत आठ लोग घायल हो गए. दुल्हन पक्ष के कुछ लोग भी घायल हो गए.

दुल्हा और दुल्हन पक्ष में हुई मारपीट

बवाल इतना बढ़ गया कि इसकी सूचना रघुनाथगंज थाने को दी गयी. पुलिस ने पहुंचकर दोनों पक्षों को शांत कराया. दूल्हे समेत पांच लोगों को जंगीपुर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि दूल्हे के सिर पर पांच टांके लगे हैं.

मोनिरुल के परिजन इसराफिल शेख ने कहा, ‘हमने कुछ भी आपत्तिजनक नहीं कहा. बस लिपस्टिक न लगाने की सलाह दी. इसलिए वे नाराज गये.’

लड़की के घर के रिश्तेदार बदरुल हाजी ने कहा, ‘लड़की को सजाने के लिए हर कोई टिप लिपस्टिक लगाता है. हदीस में भी कोई मनाही नहीं है.” इसके बाद दुल्हन को ससुराल वालों के पास नहीं भेजा गया. हालाकि, दूल्हे या दुल्हन के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई.