पहलवान यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण शरण सिंह की आज होगी कोर्ट में पेशी, पुलिस ने की है केस चलाने की मांग

पहलवान यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण शरण सिंह की आज होगी कोर्ट में पेशी, पुलिस ने की है केस चलाने की मांग

July 18, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली । भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की राउज एवेन्यू कोर्ट में मंगलवार को पेशी होगी। छह पहलवानों के यौन उत्पीड़न के मामले में कोर्ट में पेशी होगी। कोर्ट ने आरोपित के विरुद्ध दर्ज आरोप पत्र पर संज्ञान लेकर समन जारी किया था। आरोपित को भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया जाएगा।

कोर्ट ने दिया था पेश होने का निर्देश

सात जुलाई को पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने आरोपपत्र पर संज्ञान लेते हुए भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह और विनोद तोमर को समन जारी करते हुए अदालत ने उन्हें 18 जुलाई को अदालत में पेश होने का निर्देश देते हुए तलब किया है।

बता दें कि महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद बृजभूषण शरण सिंह ने अलग-अलग मौकों पर मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा था कि यह मामला कोर्ट में है और इसलिए मुझे नहीं लगता कि अब इस बारे में मुझे कुछ कहना चाहिए।

दिल्ली पुलिस ने छह बालिग महिला पहलवानों के मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (अपमान), 354A (यौन उत्पीड़न), 354D (पीछा करना) और 506 (1) (आपराधिक धमकी) के तहत अपराधों के लिए आरोप पत्र दायर किया था।वहीं, नाबालिग पहलवान (लड़की) के मामले में दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में कैंसिलेशन रिपोर्ट फाइल की थी।