Online Game खेलने की मां-बेटी ने चुकाई थी कीमत, पढ़ें हैरान कर देने वाली कहानी

Online Game खेलने की मां-बेटी ने चुकाई थी कीमत, पढ़ें हैरान कर देने वाली कहानी

July 18, 2023 Off By NN Express

इन दिनों ऑनलाइन गेम खूब चर्चा में है. इसके पीछे सीमा हैदर भी एक वजह है, जो पब्जी खेलते-खेलते सचिन के प्यार में पड़ गई और पाकिस्तान से अपने बच्चों के साथ भारत आ गई. सीमा से अब यूपी एटीएस ने भी पूछताछ की, क्योंकि उसके पाक जासूस होने पर शक गहरा रहा है. लोग ऑनलाइन गेम के चक्कर में आकर कैसे फंस सकते हैं, उनको इस बारे में अंदाजा भी नहीं होता.

फिशिंग, हैकिंग और चार्जबैक घोटाले के अलावा कई ऐसे तरीके हैं, जिनसे ऑनलाइन धोखाधड़ी होती है और मासूम लोग आसानी से शिकार हो जाते हैं. ऐसा ही एक ऑनलाइन गेम का मामला कुछ समय पहले सामने आया, जिसमें 31 साल का लड़का 17 साल की लड़की और उसकी मां से ऐसी डिमांड कर रहा था, जो वो दोनों पूरी नहीं हो सकती थी. इस डिमांड की शुरुआत ऑनलाइन लूडो गेम से हुई थी.

लड़की को चाकुओं से गोदा

इस घटना की शुरुआत मथुरा से होती है. एक रिटायर फौजी अपने काम से फरीदाबाद के लिए निकल जाते हैं. घर पर उनकी पत्नी और दो बेटी और एक बेटा थे. दोपहर का वक्त हो चुका था और तभी घर की डोर बेल बजती है, बड़ी बेटी गेट पर पहुंचती है तो देखती है कि एक लड़का खड़ा हुआ है. इसके हाथ में एक मिठाई का डिब्बा है और एक बेग भी है. उसे देखने के बाद दोनों में कहासुनी हो जाती है, तभी लड़का मिठाई के डिब्बे को खोलता है और उसमें से एक बड़ा सा चाकू निकालता है. इसके बाद वह उसपर एक के बाद एक गर्दन पर वार करना शुरू कर देता है. लड़की वहीं पर गिर जाती है और उसके शरीर से खून बह रहा था.

मां-बेटी पर हमला करे वाले ने खुद को भी किया लहूलुहान

लड़की खुद को बचाने के लिए गुहार लगाती है, तभी मां ने उसकी आवाज सुनी तो वह भी दौड़कर बाहर आई. बेटी को देखते ही उसने उसे बचाने की कोशिश की तो लड़के ने उसपर भी ताबड़तोड़ वार करने शुरू कर दिए. यह देखकर दोनों छोटे बच्चे घबराकर एक दीवार के पीछे छिप जाते हैं.

लड़का यही नहीं रूका और खुद की गर्दन पर भी वार किए. वह घायल हो गया था और इस मंजर के बाद मची चीख-पुकार के बाद पड़ोसी भी इकट्ठा हो जाते हैं. पड़ोसी देखते हैं कि मां-बेटी बुरी हालत में थी और उनके पास एक लड़का भी लहूलुहान हालत में पड़ा हुआ था. तभी घर के मुखिया को फोन किया जाता है, जो किसी काम से फरीदाबाद गया हुआ था और वह तुरंत मथुरा के लिए लौटता है.

इसके बाद पुलिस को इस बारे में जानकारी दी जाती है. पुलिस तीनों को लेकर अस्पताल पहुंचती है. चाकू से वार किया जाता है तो तीनों अभी जिंदा थे. सभी के जेहन में सिर्फ एक ही सवाल खड़ा हो रहा था कि यह लड़का है कौन? इसके बाद पुलिस सभी के बयान लेने की कोशिश करते हैं. बच्चों को परिवार के मुखिया को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी, वहीं आरोपी समेत मां-बेटी बयान देने की हालत में नहीं थे. पुलिस उनके ठीक होने का इंतजार करती है, लेकिन इसी बीच लड़की की मौत हो जाती है. लड़के ने उसी पर सबसे पहले हमला किया था. पुलिस अब लड़के के बैग में मिले सामान के आधार पर जांच शुरू करती है.

पुलिस को पता चला कि लड़का यूपी के मुज्जफरनगर का रहना वाला है. लड़के ने एक कॉलेज से बीएसई की है. बैग में उसका एक आईडी मिला, जिसके आधार पर पुलिस वाले उसके घरवालों को पता करती है और उनको बुलाती है. लड़के के घर वालों ने कहा कि उसकी बीएसई पूरी हो गई है और वह घर से यह बताकर निकला था कि वह नौकरी के लिए दिल्ली जा रहा है. पुलिस अब दोनों घायलों के होश में आने का इंतजार कर ही रही थी, तभी परिवार की छोटी बेटी ने कुछ बचाया. उसने कहा कि शायद यह वही लड़का हो सकता है, जिससे दीदी बात किया करती थी.

खुलने लगी केस की परतें

बच्ची के बताने के बाद केस की परते खुलने लगीं. उसने बताया कि एक से डेढ़ साल पहले उसकी बहन लूडो खेल रही थी. तभी उसकी एक लड़के से उसकी मुलाकात होती है और दोनों की बातचीत शुरू हो जाती है. समय बीतने के साथ दोनों एक-दूसरे का नंबर ले लेते हैं और फिर मिलने का प्रोग्राम बनाते हैं. दोनों ने मिलने का प्रोग्राम नोएडा में बनाते है और एक साल में दो बार मिलते हैं. फिर एक दिन मां को अपनी बेटी के इस अफेयर के बारे में पता चल जाता है और वह उसका फोन ले लेती है, लेकिन लड़का अब लड़की से मिलने के लिए तड़प रहा था और वह लड़की से रिश्ता खत्म करने को तैयार नहीं था.

युवक ने ऐसा क्यों किया

कुछ समय के बाद युवक को होश आया तो उसने पुलिस को बताया कि वह युवती की मां से शादी की बात करने आया था. जब वह घर के गेट पर पहुंचा तो उसने युवती को इस बारे में बताया लेकिन लड़की उससे नाराज हो जाती है. उसको तब लगता है कि लड़की उससे शादी करने को राजी नहीं है तो वह एक के बाद एक चाकू से उसपर वार करने लगता है. इसके बाद उसकी मां आती है तो वह उसपर भी हमला कर देता है. वह मां और बेटी दोनों से शादी की डिमांड कर रहा था. उसकी डिमांड को दोनों में से कोई मानने को तैयार नहीं थी.

एक ऑनलाइन लूडो गेम से यह मुलाकात शुरू हुई और फिर दोनों में प्यार हुआ, जो शादी तक जा पहुंचा, लेकिन मां-बेटी उसकी इस डिमांड को स्वीकार नहीं कर रही थी तो बेटी को उसका खामियाजा अपनी जान देकर चुकाना पड़ा और मां की हालत गंभीर थी. अब यह मामला कोर्ट में चल रहा है और इसपर फैसला आना है.