खेलते समय बच्ची ने गले में फंसा ली रस्सी, फांसी लगने से तड़प कर हुई मौत

खेलते समय बच्ची ने गले में फंसा ली रस्सी, फांसी लगने से तड़प कर हुई मौत

July 16, 2023 Off By NN Express

कहते हैं ना कि जब मौत आती है तो बहाने ढूंढ ही लेती है. कुछ इसी तरह की घटना राजस्थान के कोटा में देखने को मिला है. यहां एक 14 साल की लड़की खेल खेल में छत से लटक रही रस्सी को अपने गले में फंसा लिया. इसके बाद उसके पैर लड़खड़ाए और फांसी लग गई. इससे पीड़ित बच्ची तड़पने लगी और थोड़ी ही देर में उसकी मौत हो गई. करीब 15 मिनट पर पड़ोसियों ने उसे देखा और मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. इस पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है.

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, लेकिन बाद में परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया है. यह घटना कोटा शहर के रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात करीब 10 बजे की है. पुलिस के मुताबिक बच्ची की पहचान दीपिका शर्मा (14) पुत्री राजेंद्र शर्मा के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि राजेंद्र शर्मा अपने परिवार के साथ लेबर चौराहे के पास पूनम कॉलोनी इलाके में रहते हैं.

वह रेलवे में वेंडर का काम करते हैं. परिवार में पत्नी के अलावा तीन बच्चे हैं. इनमें दीपिका सबसे छोटी थी. बड़े बेटे की शादी हो चुकी है और दूसरे नंबर की बेटी जयपुर में पढ़ाई करती है. दीपिका कोटा में ही माता पिता के साथ रहकर छठीं कक्षा में पढ़ती थी.

पुलिस ने बताया कि परिवार मकान के दूसरी मंजिल पर रहता था. वहीं दूध व अन्य सामान नीचे से लेने के लिए इन्होंने अपनी रेलिंग में रस्सी बांध रखा था. शुक्रवार की रात करीब दस बजे दीपिका अपने कुत्ते को टहलाने के लिए नीचे उतरी थी. इस दौरान उसने दूसरी मंजिल से लटक रही रस्सी से खेलने लगी और खेल खेल में ही उसने रस्सी को गले में लपेटना शुरू कर दिया. इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि उसके पैर लड़खड़ा गए. इससे गले में फंसी रस्सी से फंदा लग गया और उसके गले में कस गया. इससे दीपिका तड़पने लगी, लेकिन किसी की नजर नहीं पड़ी और थोड़ी ही देर में उसकी मौत हो गई.

यह पूरी घटना मौके पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हुआ है. परिजनों के मुताबिक थोड़ी देर बाद पड़ोसियों की नजर रस्सी से झूल रही दीपिका पर पड़ी तो दौड़ कर उसे रस्सी से मुक्त कराया. लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. रेलवे कॉलोनी थाना प्रभारी भूपेंद्र के मुताबिक परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार किया है. इस संबंध में लिखित में आग्रह किया गया है. ऐसे में पुलिस ने अंतिम संस्कार के लिएलड़की का शव उन्हें सौंप दिया है.