पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने महिलाओं पर दिया आपत्तिजनक बयान, कहा -‘सिंदूर न दिखे तो प्लाट खाली है और मंगलसूत्र मतलब रजिस्ट्री…’

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने महिलाओं पर दिया आपत्तिजनक बयान, कहा -‘सिंदूर न दिखे तो प्लाट खाली है और मंगलसूत्र मतलब रजिस्ट्री…’

July 16, 2023 Off By NN Express

आज सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो शेयर किया जा रहा है। इसमें वह प्रवचन के दौरान कहते हैं, ‘किसी स्त्री की शादी हो गई हो तो उसकी दो पहचान होती है- मांग का सिंदूर, गले में मंगलसूत्र। अच्छा, मान लो मांग का सिंदूर न भरा हो, गले में मंगलसूत्र न हो तो हम लोग क्या समझते हैं कि भाई ये प्लॉट अभी खाली है।’ कई लोगों ने ट्विटर पर बाबा के इस वीडियो के साथ लिखा है कि ऐसी बातें करने वाले न तो संत हो सकते हैं और ना ही कथावाचक। कई महिलाओं ने बाबा के इस बयान पर गुस्सा जाहिर किया है। एक न्यूज चैनल ने ‘बागेश्वर बाबा की गंदी बात’ शीर्षक से प्रोग्राम भी बनाया है।

आपको बता दे कि ग्रेटर नोएडा में हो रही कथा सुनने के लिए बाबा के पांडाल में भारी भीड़ उमड़ी थी। कुछ लोगों की तबीयत भी खराब हो गई। कई महिलाएं और बच्चे बेहोश हो गए थे।

अब क्या है मामला 

बागेश्वर वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) ने अपने प्रवचन के दौरान कहा कि किसी स्त्री की शादी हो गई हो तो उसकी दो पहचान होती है। एक मांग में सिंदूर और दूसरा गले में मंगलसूत्र। अगर मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र न हो तो हम लोग क्या समझते हैं कि भई अभी ये प्लॉट खाली है। वहीं बाबा के इस बात पर लोग अब भड़क गए हैं और जमकर खरी खोटी सुना रहे हैं। लोगों ने कि ऐसी बेफजूल की बातें करने वाले ना तो यह संत हो सकते हैं और ना ही कथावाचक हो सकते हैं।